हर घर जले खुशहाली का दीप, स्वतंत्रता दिवस की मंगलकामना

ाुक्रवार की सुबह से ही लोगों के दिलों में अपने आन-बान और शान के प्रतीक तिरंगे को लहराने की उमंगें परवान चढ़ रही थीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 08:06 PM (IST)
हर घर जले खुशहाली का दीप, स्वतंत्रता दिवस की मंगलकामना
हर घर जले खुशहाली का दीप, स्वतंत्रता दिवस की मंगलकामना

फोटो-एसकेटी-18 से 25 तक

जासं, संत कबीरनगर : शुक्रवार की सुबह से ही लोगों के दिलों में अपने आन-बान और शान के प्रतीक तिरंगे को लहराने की उमंगें परवान चढ़ रही थीं। हर कोई इसकी तैयारियों में लगा रहा। इसी बीच प्रदेश सरकार के मंत्री समेत सांसद, विधायकों और प्रशासन के अधिकारियों ने सभी को शुभकामनाएं दी।

-------------

देश में सभी हो खुशहाल: श्रीराम

प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराए जाने के साथ ही हर परिवार में शांति और खुशहाली आए यहीं उनकी कामना है। उन्होंने सभी को मिलकर इस पावन पर्व को पूरे उत्साह से मनाने की अपील की।

-------------

वैरभाव का हो विनाश : सांसद

सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर देश के सभी निवासियों के बीच किसी प्रकार का वैमनस्य न रहे। यही उनकी कामना है। उन्होंने सभी से कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए महापर्व मनाने के लिए कहा।

--------------

देश के अमर शहीदों को करें याद: जय चौबे

खलीलाबाद सदर के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस अपने देश के अमर शहीदों को याद करने का दिन है। सभी को पूरे उत्साह से देश की आजादी का पर्व मनाना चाहिए। हर कोई विकास की राह पर आगे बढ़े, यह उनकी शुभकामना है।

-------------

सबसे प्यारा भारत देश: बघेल

मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहा कि विभिन्न धर्म और संस्कृतियों को समेटे हुए भारत देश दुनिया का अनूठा भूभाग है। आजादी के महान पर्व पर सभी को एक दूसरे से मिलकर इसे मनाना चाहिए। देश से कोरोना का खात्मा हो यही उनकी मंगलकामना है।

-----------------

नियमों का करें पालन, उत्साह से फहराएं तिरंगा: डीएम

जिलाधिकारी रवीश गुप्त ने जिले के सभी निवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करके शारीरिक दूरी बनाकर सभी को देश के महान पर्व को मनाना चाहिए। हर युवा को विकास की राह मिले, सभी खुशहाल हों यही उनकी कामना है।

-----------------

प्यार से मनाएं स्वतंत्रता पर्व: एसपी

पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने कहा कि देश को आजाद करवाने के लिए अनेक लोगों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्हें याद करके विवादों से बचकर मेल मिलाप के माध्यम से पर्व मनाना चाहिए। उन्होंने जिले के सभी निवासियों को स्वतंत्रता पर्व की शुभकामनाएं दी।

--------------

मंगलमय हो स्वतंत्रता दिवस: श्यामसुंदर वर्मा

नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए पर्व मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत देश अब दुनिया का सिरमौर बनने जा रहा है। सभी को मिलकर इसमें सहभागी बनने की आवश्यकता है।

------------------

हर दिल में जले प्यार का दीप: संगीता

नगर पंचायत मगहर की चेयरमैन संगीता वर्मा ने कहा कि हर दिल में प्यार का दीप जले, हिदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी भाई-भाई हैं। स्वतंत्रता दिवस सभी एक दूसरे के साथ मिलकर मनाएं। उन्होंने कहा कि आज कोरोना काल में भी भारत प्रगति के पथ पर है।

chat bot
आपका साथी