बांस -बल्ली के सहारे घरों में पहुंच रही बिजली

जागरण संवाददाता सेमरियावां संतकबीर नगर सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत बत्सी बत्सा में बांस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:54 PM (IST)
बांस -बल्ली के सहारे घरों में पहुंच रही बिजली
बांस -बल्ली के सहारे घरों में पहुंच रही बिजली

जागरण संवाददाता, सेमरियावां, संतकबीर नगर: सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत बत्सी बत्सा में बांस-बल्ली के सहारे बिजली आपूर्ति हो रही है। घरों के ऊपर से गुजरे ढीले हो चुके तारों से हर पल दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

गांव में विद्युतीकरण हुए दो दशक का समय बीत गया। करीब 200 मीटर दूर से बांस-बल्ली के सहारे लोगों को आपूर्ति दी गई है, इससे आए दिन आपूर्ति बाधित हो रहती है। गांव के पूर्व प्रधान योगेंद्र गुप्ता, राजमती , सलावती व रामकेवल का कहना है कि जर्जर बांस-बल्ली के सहारे बिजली आपूर्ति से करंट लगने का खतरा बना हुआ है। तेज हवा चलने से तार छत से टकराते हैं। बांस टूटकर अक्सर गिर जाता है। इसकी शिकायत जिलाधिकारी से भी की गई है।

--

बिजली बकाया राशि वसूलने को लगेंगे कैंप

संतकबीर नगर: बिजली विभाग उपभोक्ताओं से बकाया राशि वसूलने, बिजली बिल में संशोधन करने, रीडिग आधारित बिल निर्गमन के लिए पांच अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक कैंप लगाएगा। इसे लिए स्थान चिह्नित करने के साथ अधिकारी भी नामित कर दिए गए हैं।

विद्युत उपकेंद्र हरिहरपुर के एसडीओ विवेक पांडेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पांच को भाटपार, सात को मगहर एलटी उपकेंद्र व हरिहरपुर उपकेंद्र, 10 को इस्लामनगर, 12 को धौरहरा गांव में कैंप लगेगा। वहीं 14 को गिठनी चौराहा, 17 को थवईपार, 19 को पलथिया चौराहा, 21 को देवरिया गंगा चौराहा व मगहर एलटी उपकेंद्र में शिविर लगेगा, जबकि 24 को गड़सरपार, 26 को बालूशासन, 28 को कर्री तथा 31 को बड़गो चौराहा में कैंप लगेगा। लोग कैंप में पहुंचकर इस सुविधा का लाभ उठाएं।

chat bot
आपका साथी