मेंहदावल क्षेत्र में बिजली ने छीना दिन का चैन, उपभोक्ता परेशान

संतकबीर नगर मेंहदावल क्षेत्र में बिजली की कटौती ने उपभोक्ताओं का चैन छीन लिया है। बुधवार की रात कटी बिजली गुरुवार को आई लेकिन शुक्रवार को सुबह कटी बिजली शाम तक नहीं आई। इससे पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया। मोबाइल व इनवर्टर बैठ गए और उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:08 PM (IST)
मेंहदावल क्षेत्र में बिजली ने छीना दिन का चैन, उपभोक्ता परेशान
मेंहदावल क्षेत्र में बिजली ने छीना दिन का चैन, उपभोक्ता परेशान

संतकबीर नगर : मेंहदावल क्षेत्र में बिजली की कटौती ने उपभोक्ताओं का चैन छीन लिया है। बुधवार की रात कटी बिजली गुरुवार को आई लेकिन शुक्रवार को सुबह कटी बिजली शाम तक नहीं आई। इससे पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया। मोबाइल व इनवर्टर बैठ गए और उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी।

मेंहदावल क्षेत्र के सीयर, गगनई राव, उत्तर पट्टी आदि स्थानों पर आंधी-पानी के दौरान बुधवार कीरात तार टूटने, फाल्ट होने के कारण गुल बिजली गुरुवार को भी नहीं आई। केवल मेंहदावल नगर पंचायत क्षेत्र में गुरुवार को दिन में बिजली आपूर्ति की गई लेकिन शुक्रवार को सुबह मेंहदावल नगर पंचायत की भी बिजली कट गई जो शाम तक नहीं आई थी। दिन में बिजली कटौती का दंश लोगों को झेलना पड़ा। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का भी रहा। मेंहदावल कछार क्षेत्र में भी पूरा दिन बिजली के दर्शन नहीं हुए। सांथा, बेलहर, धर्मसिंह व अन्य स्थानों पर भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। दो दिनों से बिजली आपूर्ति ठप रहने से बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्र- छात्राओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। लघु एवं कुटीर उद्योग संचालकों को भी बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ा। बिजली न रहने से लोगों के पानी का मोटर बंद हो गया। जिससे लोगों की नल पर निर्भरता बढ़ गई।

--------------- ज्यादातर स्थानों पर तकनीकी समस्या दूर करके गुरुवार शाम बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई थी। जिन स्थानों पर समस्या थी वहां पर मरम्मत कराई जा रही है। इसीलिए आपूर्ति बाधित है। जल्द से जल्द आपूर्ति पूरी तरह से बहाल की जाएगी।

मनोज कुमार श्रीवास्तव, अवर अभियंता।

chat bot
आपका साथी