राजस्वकर्मी समेत आठ पर जालसाजी का मुकदमा

महुली कस्बा निवासी राधिका देवी पत्नी श्रीचन्द्र ने तहरीर में लिखा है कि बस्ती जनपद के कुदरहा निवासी फातमा खातून आदि से उसने कुछ वर्ष पूर्व सात लाख रुपये में भूमि की खरीद की थी। इसी दौरान विक्रेता ने धनघटा तहसील के राजस्वकर्मी से मिलीभगत कर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बैनामा शुदा भूमि को अपने नाम से खतौनी में दर्ज करा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:53 PM (IST)
राजस्वकर्मी समेत आठ पर जालसाजी का मुकदमा
राजस्वकर्मी समेत आठ पर जालसाजी का मुकदमा

जागरण संवाददाता, महुली, संतकबीर नगर : महुली थाना क्षेत्र के महुली कस्बा निवासी एक महिला की तहरीर पर पुलिस ने राजस्वकर्मी समेत आठ के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है।

महुली कस्बा निवासी राधिका देवी पत्नी श्रीचन्द्र ने तहरीर में लिखा है कि बस्ती जनपद के कुदरहा निवासी फातमा खातून आदि से उसने कुछ वर्ष पूर्व सात लाख रुपये में भूमि की खरीद की थी। इसी दौरान विक्रेता ने धनघटा तहसील के राजस्वकर्मी से मिलीभगत कर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बैनामा शुदा भूमि को अपने नाम से खतौनी में दर्ज करा लिया। इस बारे में पूछने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। तहरीर पर पुलिस ने फातमा खातून पत्नी इब्राहिम, अशफाक, सेराज,कुतबुद्दीन, शमशुद्दीन पुत्रगण इब्राहिम,सबीना, परवीन पुत्री इब्राहिम तथा धनघटा तहसील क्षेत्र में तैनात अज्ञात राजस्वकर्मी के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है।

एक एक्सईएन व तीन जेई समेत चार को कारण बताओ नोटिस

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक-वाणिज्य ओपी दीक्षित ने शनिवार को खलीलाबाद ब्लाक के सभागार में बैठक की। उन्होंने सभी एक्सईएन, एसडीओ व जेई के कार्यों की समीक्षा की। खराब प्रगति पर एक्सईएन मेंहदावल व तीन जेई समेत चार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। वहीं एक अन्य अधिकारी को फटकार लगाई।

निदेशक वाणिज्य ने बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटने की प्रगति खराब मिलने पर मिथिलेश शाह, सनी देवल व प्रताप कुमार आदि तीन जेई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं बिजली बकाया राशि की वसूली में खराब प्रगति पर एक्सईएन मेंहदावल सरोज कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उपभोक्ताओं के यहां अपेक्षा से काफी कम मीटर लगने पर जेई शशिभूषण ठाकुर को कड़ी फटकार लगाई। अधीक्षण अभियंता डीके लाल को प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए। एक मार्च से शत-प्रतिशत बिजली बिल की राशि की वसूली के लिए निर्देश दिए। निदेशक की मौजूदगी में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन( एनआरएलएम) की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, कोटेदारों, सहज जनसेवा केंद्र के संचालकों को बिजली बिल की राशि जमा करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। पीडी प्रमोद कुमार यादव, एक्सईएन खलीलाबाद आरके सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी