सरकार में समाज की हिस्सेदारी दिलाना कर्तव्य

वे सोमवार को मगहर के संतकबीर विद्यापीठ में कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में समाज को संगठित व एकजुट करने के लिए उन्होंने लोगों को जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का मान सम्मान और स्वाभिमान सर्वोपरि है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:41 PM (IST)
सरकार में समाज की हिस्सेदारी दिलाना कर्तव्य
सरकार में समाज की हिस्सेदारी दिलाना कर्तव्य

संतकबीर नगर : निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि हमें अपनी ताकत बढ़ानी होगी। एकजुट होकर ही हम अपनी पहचान कायम रख सकते हैं। सरकार में समाज की हिस्सेदारी दिलाना ही उनका मुख्य कर्तव्य है। इसके लिए वह किसी से भी टकरा सकते हैं। समय आ गया है कि हम सीना तानकर अपनी बात सत्ता के सामने रखें।

वे सोमवार को मगहर के संतकबीर विद्यापीठ में कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में समाज को संगठित व एकजुट करने के लिए उन्होंने लोगों को जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान सर्वोपरि है। अभी तक सत्ता पर ऐसे लोग काबिज होते रहे हैं जो संख्या में कम हैं लेकिन उनका समाज जागरूक है। गरीब को उसका हक नहीं मिल पाता। समय आ गया है कि हमें सरकार से अपना हक लेना होगा। जनता राजनीति का शिकार है। ऐसे में आमजन को राजनीतिक दल का हिस्सा बनना होगा। किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए इसके लिए आयोग बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसान की बदहाली का कारण गलत नीति है। जो खेत में गए ही नहीं ऐसे लोग किसानों के हित की बात करते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार में हिस्सेदारी के लिए शिक्षित बनने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को जोड़ना होगा। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष रविद्र मणि निषाद, मुरलीधर निषाद, व्यास मुनि निषाद, दिवाकर, महेंद्र निषाद, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र निषाद, इन्द्रजीत निषाद, कुसुम निषाद, जनक नन्दनी, बेलावती, कुसुम, अनारपाती समेत बड़ी संख्या में पार्टी के लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी