संतकबीर नगर में आंधी-पानी से कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप

ंतकबीर नगर जिले में रविवार को दोपहर में आई आंधी पानी व ओले गिरने से शहर समेत कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बारिश से जगह-जगह जलजमाव की समस्या रही लेकिन मौसम सुहाना हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:06 PM (IST)
संतकबीर नगर में आंधी-पानी से कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप
संतकबीर नगर में आंधी-पानी से कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप

संतकबीर नगर: जिले में रविवार को दोपहर में आई आंधी, पानी व ओले गिरने से शहर समेत कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बारिश से जगह-जगह जलजमाव की समस्या रही लेकिन मौसम सुहाना हो गया। खलीलाबाद में दोपहर करीब बारह बजे आसमान बादलों से आच्छादित हो गया और करीब एक बजे से झमाझम बारिश शुरू हो गई। दो बजे के बाद बारिश थम गई और धूप निकल गई। खलीलाबाद के कोतवाली रोड, बरदहिया बाजार के अलावा बखिरा, सेमरियावां, राउतपार, कोहरियावां, मदारपुर, दरियाबाद सहित अन्य स्थानों में ओले गिरे। मेंहदावल तहसील क्षेत्र में रविवार को दोपहर करीब एक बजे अचानक से तेज आंधी- पानी आने के कारण समूचे तहसील क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। शाम के चार बजे तक मेंहदावल कस्बा सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। नंदौर, सांथा, धर्मसिंहवा, चौराहे पर भी जलजमाव से आवागमन प्रभावित हुआ है। मेंहदावल के अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ स्थानों पर तार गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित है। मरम्मत का कार्य जारी है। जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल की जाएगी। धनघटा तहसील क्षेत्र में दोपहर के करीब बारह बजे धूल भरी हवा चलने के साथ ही आसमान में काले बादल छा गए।

वाहनों की लाइटें जलाकर लोग सड़क पर चलते रहे। बूंदा-बांदी के बाद तेज बारिश हुई। नगर पंचायत बखिरा में जगह-जगह जलजमाव हो गया। कस्बा की मुख्य सड़क जलमग्न रहने से लोगों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ा। पुलिस चौकी, भंगेश्वरनाथ मंदिर, मेडिकल स्टोर मार्ग, रोशन तिराहा, सहजनवां मार्ग, खलीलाबाद-मेंहदावल मार्ग पर पानी व कीचड़ लगने से लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ी।

बारिश से धान की बेहन व सब्जी की फसल को लाभ पहुंचा है। खरीफ अभियान की फसल तैयार करने के लिए खेतों में नमी होने से जोताई आसान हो गई और किसानों के चेहरे खिल उठे।

-----------------------------------

chat bot
आपका साथी