लाखों रुपये खर्च कर बनी टंकी बेपानी, कैसे बुझेगी प्यास

संतकबीर नगर धनघटा तहसील क्षेत्र के कुरमौल में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए दो वर्ष पूर्व लाखों की लागत से ओवरहेड टैंक का निर्माण हुआ। पानी की पाइपलाइन भी बिछाई गई सब कुछ तो हुआ परंतु पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:50 PM (IST)
लाखों रुपये खर्च कर बनी टंकी बेपानी,  कैसे बुझेगी प्यास
लाखों रुपये खर्च कर बनी टंकी बेपानी, कैसे बुझेगी प्यास

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के कुरमौल में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए दो वर्ष पूर्व लाखों की लागत से ओवरहेड टैंक का निर्माण हुआ। पानी की पाइपलाइन भी बिछाई गई, सब कुछ तो हुआ परंतु पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी।

कुरमौल गांव में एक करोड़ 14 लाख की लागत से पानी की टंकी का निर्माण का कार्य आरंभ होने पर लोगों को शुद्ध पेयजल मिलने की उम्मीद जगी। विद्युत आपूर्ति न होने के कारण ओवरहेड टैंक में पानी नहीं भरा जा पा रहा है। ग्राम निवासी दिनेश, फूलचंद, अलगू, सुरेश आदि लोगों का कहना है कि पाइप लाइन बिछने के छह माह बाद भी हाल जस का तस है। सभी ने जिलाधिकारी से मामले का संज्ञान लेकर गांव में शुद्ध जल की आपूर्ति के लिए बनी व्यवस्था को संचालित करवाने की मांग की।

------------

साहब, केस नहीं दर्ज कर रही पुलिस

संतकबीर नगर: महुली थानाक्षेत्र के देवकली गांव निवासी बृजलाल ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। महुली पुलिस पर हमलावरों पर केस दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया। कहा कि हमलावर खुलेआम घूम रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित ने प्रार्थनापत्र में लिखा है कि बीते 15 अप्रैल को मतदान केंद्र से समर्थकों के साथ घर आ रहा था। देवकली व भोकाई गांव के बीच गांव के ही कुछ लोगों ने घर लिया। गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी थी और मारपीट कर घायल कर दिया था । तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने अब तक केस नहीं दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित को न्याय का भरोसा दिलाया। सीओ धनघटा को जांच सौंपी। कहा कि जांच में आरोप सही मिलने पर केस दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी