पति समेत सात पर दहेज हत्या का मुकदमा

संतकबीर नगर महुली थाना क्षेत्र के चोलखरी के डड़वा गांव में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:25 PM (IST)
पति समेत सात पर दहेज हत्या का मुकदमा
पति समेत सात पर दहेज हत्या का मुकदमा

संतकबीर नगर: महुली थाना क्षेत्र के चोलखरी के डड़वा गांव में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत के मामले में सोमवार को मृतक की मां की तहरीर पर पुलिस ने पति, देवर, सास, ससुर, ननद, भांजा व एक अज्ञात के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

तहरीर में थानाक्षेत्र के ग्राम शंकरपुर उर्फ बख्तूपुर की गीता देवी ने लिखा है कि बेटी प्रीति की शादी वर्ष 2018 में क्षेत्र के ग्राम चोलखरी के डड़वा गांव के वीरेंद्र यादव के साथ की थी। हैसियत के अनुसार बाइक, अंगूठी, माला के अलावा एक लाख साठ हजार रुपया नकद दिया था। ससुराल के लोग इसके बाद भी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसी क्रम में उसकी हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति वीरेंद्र यादव, देवर और आरपीएफ के जवान धर्मेन्द्र यादव, ससुर माता प्रसाद यादव, सास नाम अज्ञात, ननद उर्मिला देवी के अलावा भांजा मुकेश तथा एक अज्ञात के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

--

पुरानी रंजिश में सभासद को किया लहूलुहान

संतकबीर नगर : खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम आवास परिसर में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने सभासद को पीटकर लहूलुहान कर दिया। उन्होंने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

सभासद शैलेश कुमार गौतम ने बताया कि वह वार्ड नंबर एक से लगातार दूसरी बार सभासद हैं। चुनावी रंजिश में दूसरे पक्ष के लोगों ने रविवार की रात करीब नौ बजे कांशीराम आवास में बने पार्क के पास उन पर हमला बोल कर लहूलुहान कर दिया। कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी