कोरोना महामारी से डरिए मत, कीजिए बचाव: डा. ओपी चतुर्वेदी

संतकबीर नगर कोरोना को महामारी नाम दिया गया है। इसके पीछे बात यह है कि यह एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलती है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना हो गया तो फिर जिदगी जंग खत्म हो गई। भाई सीधी सी बात है संतुलित आहार लीजिए और मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी का पालन कीजिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST)
कोरोना महामारी से डरिए मत, कीजिए बचाव: डा. ओपी चतुर्वेदी
कोरोना महामारी से डरिए मत, कीजिए बचाव: डा. ओपी चतुर्वेदी

संतकबीर नगर: कोरोना को महामारी नाम दिया गया है। इसके पीछे बात यह है कि यह एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलती है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना हो गया तो फिर जिदगी जंग खत्म हो गई। भाई सीधी सी बात है संतुलित आहार लीजिए और मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी का पालन कीजिए। इसी से ही खत्म हो जाता है कोरोना का खेल।

सोमवार को जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. ओपी चतुर्वेदी ने जागरण के साथ वार्ता के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसी बीमारी नहीं है जिससे संक्रमित होने वाले का जीवन समाप्त हो जाता है। इस बीमारी को लेकर सरकार इसलिए संवेदनशील है कि यह संक्रामक है अर्थात फैलती है। उन्होंने कहा कि सभी लोग निडर रहें, इलाज का प्रबंध भी है। खास बात है कि कोरोना को लेकर मन से डर बाहर करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी को पौष्टिक आहार लेने के साथ ही दो गज दूरी बनाए रखने व मास्क का प्रयोग किया जाय तो यह बीमारी आसपास भी नहीं आ सकेगी।

-------------

जिले में 2543 लोगों को लगा कोरोना का टीका

संतकबीरनगर : सोमवार को जनपद के 11 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2543 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैंसर बाजार में सबसे अधिक व स्वास्थ्य केंद्र मगहर में सबसे कम टीका लगा। जिले में 712 लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगा। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व प्रभारी सीएमओ डा. मोहन झा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैंसर बाजार में 430 ,सीएचसी खलीलाबाद मे 360 ,पा्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र पौली में 180 ,सीएचसी सांथा पर 287 ,सीएचसी सेमरियांवा पर 270,सीएचसी मेंहदावल में 310,,जिला अस्पताल में 70, सीएचसी बेलहर कला पर 139, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघौली पर 260 व अरबन स्वास्थ्य केंद्र मगहर पर 30 लोगो को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया है ।

chat bot
आपका साथी