डीएम-एसपी ने व्यापारियों को कोरोना के प्रति किया सचेत

संतकबीर नगर सोमवार को शहर के शुगर मिल आवासीय परिसर में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल और पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने व्यापारियों के साथ बैठक कर कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति सचेत किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:54 PM (IST)
डीएम-एसपी ने व्यापारियों को कोरोना के प्रति किया सचेत
डीएम-एसपी ने व्यापारियों को कोरोना के प्रति किया सचेत

संतकबीर नगर: सोमवार को शहर के शुगर मिल आवासीय परिसर में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल और पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने व्यापारियों के साथ बैठक कर कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति सचेत किया। अधिकारियों ने व्यापारियों की समस्याओं को पूछा और उसके निदान का भरोसा दिया। डीएम ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए व्यापारियों का सहयोग मांगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण में व्यापारी महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। संक्रमण के रोकथाम के लिए व्यापारी समाज के साथ ही सभी वर्गों को आगे आना होगा तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे। इसके लिए हम सभी का कर्तव्य है कि शासन द्वारा जारी नियमों का पालन करें। दुकान पर बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामग्री न दें। दुकानों के सामने गोले अवश्य बनवाएं जिससे शारीरिक दूरी का पालन कराया जा सके । दुकानों/प्रतिष्ठानों का समय-समय पर सैनिटाइज अवश्य करें और अनावश्यक भीड़ न लगने दें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। यदि कोई ऐसा कर रहा है तो उसकी सूचना दें। पुलिस लोगों की मदद के लिए सड़कों पर है।

-----------

इलाज में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : मंडलायुक्त

संतकबीर नगर : मंडलायुक्त अनिल सागर ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ के साथ जिला अस्पताल में कोरोना की तैयारियों को जायजा लिया। कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। इसलिए डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मी जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

मंडलायुक्त ने जिला चिकित्सालय में बने कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। कहा कि संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में इलाज के लिए जो भी जरूरी हो उसे बढ़ाएं। चिकित्सकों से कहा कि परिवार के सदस्य के रूप में मरीजों की सेवा करें एवं संक्रमित मरीजों के साथ सद्भावना रखें। मरीजों का अच्छा उपचार, अच्छा भोजन और उनके साथ बेहतर व्यवहार करें। जांच के साथ ही टीकाकरण बढ़ाएं और संक्रमितों के परिवार के लोगों का भी नमूना लेकर जांच को भेजें। इस मौके पर प्रभारी सीएमओ डा. मोहन झा, डा. ओपी चतुर्वेदी समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी