डीएम की जांच में अनुपस्थित मिले खरीद केंद्र के प्रभारी

संतकबीर नगर डीएम दिव्या मित्तल ने शुक्रवार को बघौली और बेलहरकलां ब्लाक में तीन खरीद केंद्रों की जांच की। एक क्रय केंद्र पर अनुपस्थित प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:22 PM (IST)
डीएम की जांच में अनुपस्थित मिले खरीद केंद्र के प्रभारी
डीएम की जांच में अनुपस्थित मिले खरीद केंद्र के प्रभारी

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल ने शुक्रवार को बघौली और बेलहरकलां ब्लाक में तीन खरीद केंद्रों की जांच की। एक क्रय केंद्र पर अनुपस्थित प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

डीएम ने शुक्रवार को डिप्टी आरएमओ रूपेश सिंह के साथ पहले बघौली स्थित खाद्य विभाग के खरीद केंद्र पर पहुंची। जांच के समय खरीद केंद्र के प्रभारी रमेश चंद्र गौतम उपस्थित मिले। जांच में पाया कि यहां पर छह मई तक 39 पंजीकृत किसानों से 1578.50 क्विटल गेहूं की खरीद हुई है। जांच के दौरान जसवल गांव के निवासी बैजनाथ तिवारी का 44.50 क्विटल गेहूं तौला जा रहा था। खरीद की प्रगति धीमी मिलने पर डीएम ने केंद्र प्रभारी को कड़ी चेतावनी दी। इसके बाद वह बेलहरकला ब्लाक के साधन सहकारी समिति-रमवापुर पठान पहुंची। जांच के समय केंद्र प्रभारी रितेश श्रीवास्तव उपस्थित मिले। रमवापुर गांव के किसान शिवकुमार यादव का 25.50 क्विटल गेहूं तौला जा रहा था। यहां पर छह मई तक 42 किसानों से 2197.13 क्विटल गेहूं खरीदा गया था। डीएम ने केंद्र प्रभारी को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अधिकाधिक किसानों से गेहूं खरीद कर उन्हें समर्थन मूल्य योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इसी ब्लाक के बेलवासेंगर स्थित डीसीएफ खरीद केंद्र की जांच की। जांच के समय केंद्र के प्रभारी कृपाशंकर मणि त्रिपाठी अनुपस्थित मिले। इस पर डीएम ने डिप्टी आरएमओ को इस केंद्र की खरीद से संबंधित विभिन्न बिदुओं की जांच करके 24 घंटे तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा ताकि इस प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकें।

----------

क्रय केंद्र प्रभारी ने खुद को बताया संक्रमित

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल की जांच में अनुपस्थित मिले बेलवासेंगर क्रय केंद्र के प्रभारी कृपाशंकर मणि त्रिपाठी ने खुद को कोरोना संक्रमित बताया।

डिप्टी आरएमओ ने प्रभारी से कोरोना रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि रिपोर्ट पाजिटिव नहीं होने पर कार्रवाई तय है।

------------------------------

chat bot
आपका साथी