जिले की बेटी ने कुश्ती में लहराया परचम

संतकबीर नगर जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र के सिगरामऊ गांव निवासी निधि त्रिपाठी ने रविवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:16 PM (IST)
जिले की बेटी ने कुश्ती में लहराया परचम
जिले की बेटी ने कुश्ती में लहराया परचम

संतकबीर नगर: जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र के सिगरामऊ गांव निवासी निधि त्रिपाठी ने रविवार को अयोध्या में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में परचम लहराया है। वह हीरालाल राम निवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय की नवनिर्वाचित छात्र संघ उपाध्यक्ष हैं।

प्रतियोगिता में 57 किग्रा भार वर्ग की निधि ने 76 किग्रा भार वर्ग की नेशनल सीनियर स्टेट में गोल्ड मेडल जीत चुकी महिला पहलवान सोनिया को आसमान दिखाया। अयोध्या के स्वर्गीय बाबू इंद्र बहादुर सिंह स्मारक महाविद्यालय अमानीगंज मिल्कीपुर आयोजित उत्तर प्रदेश स्टेट ट्रेडिशनल रेसलिग प्रतियोगिता में बेटी ने अपना परचम लहराया। उनकी सफलता से जनपद में खुशी का माहौल है। विद्यार्थियों को मिलेगा गीता का ज्ञान और प्रमाण पत्र

संतकबीर नगर : गीता के ज्ञान का प्रसार करने के लिए चार प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें भाग लेकर विद्यार्थियों न केवल अपने ज्ञान में वृद्धि का अवसर पाएंगे बल्कि जीवन की बहुत सी समस्याओं के समाधान भी कर पाएंगे। इसके साथ ही ज्ञान और संस्कारों को बढ़ावा दिया जाएगा। आनलाइन कक्षाओं का संचालन भी होगा।

यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं में विजेता विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आइआइटी कानपुर के वरिष्ठ प्रोफेसर लीला पुरुषोत्तम द्वारा बनाई गई योजना में सभी गाइडलाइन का पालन भी करना होगा। लर्न गीता लाइव गीता डाट काम व गीतानुशीलनम पर विद्यार्थी लिक करके कक्षाओं में प्रतिभाग कर सकते हैं। छात्रा को स्वर्ण पदक मिलने पर जताई खुशी

संतकबीर नगर: गंगा देवी कपिलदेव तिवारी पीजी कालेज भुजैनी में रविवार को शिक्षकों की बैठक हुई। छात्रा जैनब खातून को राज्यपाल द्वारा स्वर्ण पदक दिए जाने पर खुशी जताई गई। प्रबंधक अंकुर राज तिवारी ने कहा कि महाविद्यालय की छात्रा ने स्नातकोत्तर उर्दू में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में सर्वोच्च अंक हासिल करके गौरव बढ़ाया है। सम्मान पाकर मान बढ़ाने का कार्य किया है। शिक्षकों ने इस छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर प्राचार्य डा. अमित सिंह, मुख्य नियंता डा. रंगनाथ तिवारी, डा. वेदप्रकाश झा, उर्दू के विभागाध्यक्ष अरशद खान सहित विद्यालय के अनेक शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी