हाट शाखा पर जांच को पहुंचे डिप्टी आरएमओ

डिप्टी आरएमओ रामानंद जायसवाल मंगलवार को सेमरियावां के मार्के¨टग केंद्र पर जांच के लिए पहुंचे। जांच के दौरान यहां की प्रभारी श्रीमती निशा वर्मा उपस्थित मिलीं। इन्होंने चार किसानों से 119.20 ¨क्वटल धान खरीदी हैं। फिलहाल केंद्र पर 4,700 बोरा तथा 23 लाख रुपया उपलब्ध मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:25 PM (IST)
हाट शाखा पर जांच को पहुंचे डिप्टी आरएमओ
हाट शाखा पर जांच को पहुंचे डिप्टी आरएमओ

संतकबीर नगर: डिप्टी आरएमओ रामानंद जायसवाल मंगलवार को सेमरियावां के मार्के¨टग केंद्र पर जांच के लिए पहुंचे। जांच के दौरान यहां की प्रभारी श्रीमती निशा वर्मा उपस्थित मिलीं। इन्होंने चार किसानों से 119.20 ¨क्वटल धान खरीदी हैं। फिलहाल केंद्र पर 4,700 बोरा तथा 23 लाख रुपया उपलब्ध मिला। डिप्टी आरएमओ ने किसानों के लिए पीने के लिए साफ पानी, बैठने के लिए कुर्सी-बेंच, छांव सहित सभी जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा।

डिप्टी आरएमओ ने कहाकि साधन सहकारी समितियों के सचिवों के काम पर वापस लौटने से पीसीएफ के खरीद केंद्र खुल रहे हैं। इसके अलावा मार्के¨टग इंस्पेक्टर भी कार्यबहिष्कार खत्म कर लगातार काम कर रहे हैं। धीरे-धीरे खरीद में तेजी आने की संभावना है। खरीद केंद्रों की नियमित रुप से जांच की जाएगी। जो प्रभारी केंद्र बंदकर गायब मिलेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। समर्थन मूल्य योजना केंद्र व प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

------------------------

chat bot
आपका साथी