पोखरे की नीलामी रोकने के लिए प्रदर्शन

संतकबीर नगर मेंहदावल तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सांथा के ग्रामीणों ने पोखरे की नीलामी रो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST)
पोखरे की नीलामी रोकने के लिए प्रदर्शन
पोखरे की नीलामी रोकने के लिए प्रदर्शन

संतकबीर नगर : मेंहदावल तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सांथा के ग्रामीणों ने पोखरे की नीलामी रोकने की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा।

एसडीएम को दिए ज्ञापन में ग्रामीण नौशाद, मोहम्मद अयूब, प्रदीप, जितेंद्र, हरिकेश, दलसिगार, विनोद कुमार, संजय गौतम, दीपू, भीमराव, राजेश, रामनरेश आदि ने लिखा है कि ग्राम पंचायत सांथा के हम लोग निवासी हैं। ग्राम पंचायत में पोखरा है और उसके बगल में मां काली स्थान है। मंदिर की सीढि़यां पोखरे पर बनी हैं। सभी लोग यहां पर धार्मिक कार्यक्रम करते हैं। गांव के ही व्यक्ति ने मत्स्य पालन के लिए पोखरे की नीलामी के संदर्भ में प्रार्थना पत्र दिया है, जिसको रोकना जनहित में आवश्यक है। काली मंदिर के बगल में मत्स्य पालन करने से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगा तथा पूजा-अर्चना में बाधा आएगी।

ग्रामीणों ने एसडीएम से पोखरे की नीलामी तत्काल रुकवाने की मांग की है। एसडीएम ने ग्रामीणों को उचित करवाई का आश्वासन दिया है। एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों ने मिलकर शिकायती पत्र दिया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। ग्रामीणों की मांग न्यायोचित होगी तो पोखरे की नीलामी रुकवाई जाएगी।

--

नहीं ठीक हुआ खलीलाबाद-डीघा मार्ग

जासं, संतकबीर नगर: शहर के मेंहदावल बाईपास से डीघा को जाने वाला संपर्क मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने से समस्या है। बारिश के इस मौसम में टूटी सड़क पर पानी लग रहा है। दोपहिया वाहन सवार इन गड्ढों में उलझकर लड़खड़ाते रहते हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए हैं। विनोद पांडेय, सौरभ मिश्रा, अनिकेत चौरसिया, राजमन, संतोष मिश्र, मोहम्मद रहमन का कहना है कि दिन में तो लोग बचाव कर लेते हैं लेकिन रात में अंधेरा होने पर सड़क पर आवागमन खतरनाक बन जाता है।

--

chat bot
आपका साथी