राशन किट के नाम पर धनउगाही, प्रदर्शन

धनघटा तहसील क्षेत्र के परसाखुर्द गांव में आए प्रवासी मजदूरों ने राशन किट देने के पहले प्रधान द्वारा धनउगाही करने पर प्रदर्शन करके गुस्सा जाहिर किए। इसके बाद एसडीएम के पास पहुंचकर उन्हें प्रार्थना पत्र सौंपकर प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को जांच सौंपी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:18 PM (IST)
राशन किट के नाम पर धनउगाही, प्रदर्शन
राशन किट के नाम पर धनउगाही, प्रदर्शन

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के परसाखुर्द गांव में आए प्रवासी मजदूरों ने राशन किट देने के पहले प्रधान द्वारा धनउगाही करने पर प्रदर्शन करके गुस्सा जाहिर किए। इसके बाद एसडीएम के पास पहुंचकर उन्हें प्रार्थना पत्र सौंपकर प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को जांच सौंपी है।

गैर प्रांतों से इस गांव में आए मजदूर रामकेश, अरविद पाण्डेय, हरिराम मिश्र, महेश, हरिभजन, महेंद्र, श्यामराज, रामगती, सोहन पाण्डेय सहित 25 लोगों का कहना है कि उनके लिए तहसील से राशन किट बांटने के लिए गांव में आया है। प्रधान प्रत्येक व्यक्ति से राशन किट देने के बदले 35 रुपये वसूली कर रहे थे। पैसा न देने वालों को राशन किट नहीं दे रहे थे। पैसा लेने का कारण पूछने पर अपशब्द कहने लगे। इससे गुस्साए प्रवासी मजदूरों ने गांव में प्रदर्शन किया। जब गांव में कोई अधिकारी नहीं पहुंचे तो वे धनघटा तहसील में पहुंचे। एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई। एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि इसकी जांच नायब तहसीलदार करेंगे। जांच में मामला सही मिलने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी