शौचालय में हुई धांधली की जांच को पहुंचे डीडीओ

संतकबीर नगर डीडीओ राजित राम मिश्र गुरुवार को सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत अहिरौली में जांच की। जांच में अनियमितताएं मिलीं और शिकायत की पुष्टि हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:32 PM (IST)
शौचालय में हुई धांधली की जांच को पहुंचे डीडीओ
शौचालय में हुई धांधली की जांच को पहुंचे डीडीओ

संतकबीर नगर : डीडीओ राजित राम मिश्र गुरुवार को सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत अहिरौली प्रथम में जांच के लिए पहुंचे। जांच में अपात्रों को लाभान्वित करने की पुष्टि हुई।

ग्राम पंचायत अहिरौली प्रथम के शिकायतकर्ता वीरेंद्र सिंह ने सीडीओ से शौचालय निर्माण में लाभार्थियों के चयन में धांधली किए जाने की शिकायत की थी। डीडीओ ने शिकायती पत्र में उल्लेख किए गए अपात्रों के घर पहुंच कर उनकी स्थिति की जांच की। जांच में शिकायतकर्ता की शिकायतें सही पाई गई। प्रधान के द्वारा एक दर्जन से अधिक अपात्रों के वहां शौचालय बनवा दिए जाने की बात सामने आई।

अधूरे कार्यो को जल्द पूरा करें जिम्मेदार : बीडीओ

संतकबीर नगर : खंड विकास अधिकारी विजय कुमार पांडेय ने गुरुवार को ब्लाक सभागार में विकास कर्मियों के साथ बैठक की और अधूरे कार्यो को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

खंड विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी, मनरेगा ,गो-आश्रय स्थल, सार्वजनिक शौचालय, पंचायत भवन ,पेंशन आदि के बारे में जानकारी ली। जिसमें ब्लाक में आठ आंगनबाड़ी भवन व 17 पंचायत भवन अधूरा होने होने पर नाराजगी जताई। जिस पर उन्होंने संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारियों से जल्द काम पूरा करने का कहा। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी।

ठंढ के मौसम में गोआश्रय केंद्रों पर बेसहारा पशुओं के लिए चारे के साथ ही लकड़ी की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

इस मौके पर एडीओ पंचायत शशिभूषण पांडेय, सूर्य प्रकाश चौधरी, ग्राम पंचायत अधिकारी शिव मूरत मौर्य, अश्वनी सिंह, मो. अफजल, राम प्रकाश त्रिपाठी, शिवेंद्र कुमार, इद्रेंश कुमार, राजेश कुमार, दीनानाथ समेत अनेक कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी