जिले के सभी बाजारों में कोविड प्रोटोकाल का हो रहा उल्लंघन

संतकबीर नगर जिले में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने का सरकारी फरमान शहर से लेकर देहात तक बेअसर साबित हो रहा है। क्षेत्र के प्रमुख बाजारों और चौराहों पर बिना मास्क लगाए लोग घूमते नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:49 PM (IST)
जिले के सभी बाजारों में कोविड प्रोटोकाल का हो रहा उल्लंघन
जिले के सभी बाजारों में कोविड प्रोटोकाल का हो रहा उल्लंघन

संतकबीर नगर : जिले में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने का सरकारी फरमान शहर से लेकर देहात तक बेअसर साबित हो रहा है। क्षेत्र के प्रमुख बाजारों और चौराहों पर बिना मास्क लगाए लोग घूमते नजर आते हैं।

दुधारा में लगने वाले सब्जी बाजार में लोग बेवजह सड़कों पर भी घूमते दिखाई दिए तथा खरीददारी करने आए लोग भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करते नहीं दिखाई दिए। इससे बीमारी के फैलाव को रोकने में सफलता मिलने पर ग्रहण लग रहा है।

--------------

मास्क न लगाने पर 48 से वसूला जुर्माना

जागरण संवाददाता, मेंहदावल, संतकबीर नगर : मेंहदावल क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन न करने व मास्क न लगाने पर 48 लोगों से जुर्माना वसूला गया। चेतावनी दी कि दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियो ने मेंहदावल के टड़वरिया चौराहा, रोडवेज तिराहा, अछियां, बनकसिया, नौलखा आदि स्थानों पर मास्क की जांच की। मास्क न पहनने वाले 48 लोगों से जुर्माना वसूल किया गया। पुलिस ने कहा कि जिदगी की सुरक्षा के लिए मास्क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें।

-------------- प्रशासन ने भी की अपील एसडीएम मेंहदावल अजय कुमार त्रिपाठी ने तहसील गेट के पास मास्क पहनने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिदगी में कोरोना बड़ा संकट बन गया है। मास्क प्रभावी बचाव कर रहा है इसलिए सभी लोग मास्क जरूर धारण करें। इससे खुद भी बचेंगे और दूसरे की भी जिदगी खतरे में नहीं पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी