मेंहदावल क्षेत्र में बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

संतकबीर नगर मेंहदावल तहसील क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में लगातार बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। प्रतिदन 10 से 12 घंटे की कटौती ने उपभोक्ताओं का चैन छीन लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:17 PM (IST)
मेंहदावल क्षेत्र में बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान
मेंहदावल क्षेत्र में बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

संतकबीर नगर : मेंहदावल तहसील क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में लगातार बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। प्रतिदन 10 से 12 घंटे की कटौती ने उपभोक्ताओं का चैन छीन लिया है।

शासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली देने का फरमान जारी किया है लेकिन अभियंता इसका पालन नहीं कर रहे हैं। बिजली आती भी है तो वोल्टेज इतना कम होता है कि मोबाइल तक चार्ज नही हो पाता। पंखे रेंगते हुए चलते हैं और कमरे में अंधेरा कायम रहता है। कड़ाही में तेल तक नहीं दिखाई देता है। उमस भरी गर्मी के इस मौसम में 12 घंटे बिजली कटने से दिन रात का चैन छिन गया है।

क्षेत्र के सचिन जायसवाल, प्रमोद कुमार, अकरम खान, अतुल, राहुल, शकील अहमद, दीनानाथ, घनश्याम, दिलीप कुमार, रजनीश कुमार, राहुल, दुर्गेश कुमार, दयाशंकर, सतीश कुमार, रघुवीर, हरिहर, शिवसरन आदि ने बताया कि शेड्यूल निर्धारित न होने से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कभी-कभी दिन-दिनभर तो कभी रात-रातभर बिजली कटौती की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर यहां पर लो वोल्टेज की भी समस्या रहती है। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग के द्वारा कटौती से पहले उपभोक्ताओं को कोई जानकारी नहीं दी जाती है। इस बारे में मेंहदावल के अधिशासी अभियंता सरोज कुमार ने कहा कि बिजली आपूर्ति के लिए जो शेड्यूल निर्धारित है उसका पालन करते हुए बिजली दी जा रही है। तकनीकी समस्या या आकस्मिक रोस्टिग होने पर ही बिजली आपूर्ति रोकी जाती है। संबंधित अवर अभियंता को तकनीकी समस्या समयावधि में दूर करते हुए बिजली आपूर्ति देने का निर्देश दिया जाएगा।

----------------

chat bot
आपका साथी