मांगों को लेकर शिक्षक सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में देंगे धरना

सिद्धार्थनगर में आयोजित धरना में शामिल होने का निर्णय लेकर अधिक से अधिक शिक्षकों को सहभागी बनाने पर जोर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 11:25 PM (IST)
मांगों को लेकर शिक्षक सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में देंगे धरना
मांगों को लेकर शिक्षक सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में देंगे धरना

संतकबीर नगर : हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को शिक्षकों की बैठक हुई। उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ द्वारा पांच अक्टूबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में आयोजित राज्यव्यापी धरना पर चर्चा की गई। सिद्धार्थनगर में आयोजित धरना में शामिल होने का निर्णय लेकर अधिक से अधिक शिक्षकों को सहभागी बनाने पर जोर दिया गया। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. विजय कृष्ण ओझा ने कहा कि 24 सूत्रीय मांगों के समर्थन में धरना किया जा रहा है। प्रोफेसर पदनाम, चिकित्सीय सुविधा आदि का लाभ बहुत से राज्यों के शिक्षकों को मिल रहा है। इसलिए सरकार को अविलंब इन मांगों को मानना चाहिए। महामंत्री शशिकांत राव ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारी सबसे प्रमुख मांग है और हम इसके लिए अनवरत संघर्ष करते रहेंगे। इस मौके पर महाविद्यालय शिक्षक मौजूद रहे। महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर विद्यार्थियों ने लिखा निबंध

संतकबीर नगर : राष्ट्रीय पर्व की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद में कार्यक्रम हुआ। राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में महात्मा गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से चर्चा हुई। महात्मा गांधी का जीवन दर्शन व भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में गांधी की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता हुई।

कार्यक्रम में 67 स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया। एक घंटे चली प्रतियोगिता में सभी का उत्साह बना रहा। मूल्यांकन के लिए डा. विजयकृष्ण ओझा व डा. शशिकांत राव को नामित किया। अंत में कार्यक्रम अधिकारी डा. विजय कुमार मिश्र ने महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर अपना विचार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि निबंध प्रतियोगिता का परिणाम जल्द घोषित किया जाएगा। इस मौके पर डा. अमर सिंह गौतम, डा. अमित भारती, डा. संध्या सहित महाविद्यालय के शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी