तेज आंधी बारिश से कइयों जगह गिरे पोल व पेड़

बीते शनिवार को आई तेज आंधी व बारिश के चलते कहीं पोल गिर गए तो कहीं पेड़।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:38 PM (IST)
तेज आंधी बारिश से कइयों जगह गिरे पोल व पेड़
तेज आंधी बारिश से कइयों जगह गिरे पोल व पेड़

संत कबीरनगर: बीते शनिवार को आई तेज आंधी व बारिश के चलते कहीं पोल गिर गए तो कहीं पेड़। कई गांवों में 20 घंटे तक बिजली नहीं रही। बिजली विभाग के कर्मी इसे ठीक करके बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुटे रहे। इससे लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी।

विद्युत खंड खलीलाबाद से जुड़े दो दर्जन गांवों में बिजली के पोल गिर गए। वहीं पांच जगहों पर तार टूटकर गिर गए। विद्युत उपकेंद्र हरिहरपुर से जुड़े गांव ठाठर में बिजली का तार टूट गया। इस उप खंड से जुड़े गांवों व कस्बों में शनिवार की रात आठ बजे से लेकर रविवार को शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। खलीलाबाद ब्लाक के मेंहदिया गांव के किसान भागवत यादव ने कहा कि बीते शनिवार को आई तेज आंधी व बारिश की वजह से उन किसानों को फायदा पहुंचा है, जिनकी जरई(नर्सरी)कुछ बड़ी है। वहीं जिनकी छोटी है, उनके इकट्ठा हो जाने का भय है। इसी ब्लाक के कटहरिया गांव के किसान प्रमोद चौधरी व दयाशंकर चौधरी ने कहा कि जरई वाले खेतों को भरपूर पानी मिल गया। कुछ दिन तक धूप होने पर भी सिचाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे किसानों को काफी फायदा हुआ है। रविवार की सुबह तेज धूप निकली। इसके बाद रह रहकर आसमान में काले बादल छाते रहे। दिन में कभी तेज धूप तो कभी बदली जैसी स्थिति बनी रही। रविवार को गोला बाजार के पास कई लोग वृक्ष के नीचे बैठकर छांव का आनंद लेते दिखे। प्यास बुझाने के लिए जूस पीते हुए दिखे।

-------------------

कुछ ऐसा रहा तापमान

तिथि - अधिकतम - न्यूनतम तापमान

30 मई- 34.2 - 25.5

29 मई- 37.7 - 23.8

28 मई- 32.5 - 22.1

27 मई- 36.6 - 26.8

26 मई- 41.6 - 26.7

25 मई- 42.5 - 26.3

---------------

आंधी-पानी से पेड़ गिरा, आवागमन बाधित जासं, धनघटा: धनघटा तहसील क्षेत्र में शनिवार की रात आई तेज आंधी से बेल्डूहा के पशु आश्रय केंद्र का टीन शेड गिर गया। मुठहीकलां के पास पेड़ गिरने से आवागमन रविवार को दोपहर तक बाधित रहा। ग्रामीणों ने पेड़ काटकर आवागमन बहाल किया। झमाझम बारिश से किसानों ने खेती का कार्य तेज कर दिया।

chat bot
आपका साथी