जाम नालियां बयां कर रही स्वच्छता की सच

खलीलाबाद शहर के आधा दर्जन मोहल्लों में क्षतिग्रस्त सड़क व जाम नाली से जल जमाव की स्थिति है। नगरपालिका परिषद खलीलाबाद में सफाई कर्मचारियों की फौज होने और अधिकारियों के रोज साफ-सफाई किए जाने के दावे के बाद भी मुख्य मार्ग से लेकर मोहल्ले की सभी नालियां जाम हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:10 PM (IST)
जाम नालियां बयां कर रही स्वच्छता की सच
जाम नालियां बयां कर रही स्वच्छता की सच

संतकबीर नगर : खलीलाबाद शहर के आधा दर्जन मोहल्लों में क्षतिग्रस्त सड़क व जाम नाली से जल जमाव की स्थिति है। नगरपालिका परिषद खलीलाबाद में सफाई कर्मचारियों की फौज होने और अधिकारियों के रोज साफ-सफाई किए जाने के दावे के बाद भी मुख्य मार्ग से लेकर मोहल्ले की सभी नालियां जाम हैं। ये जाम नालियां नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के स्वच्छता के सच को उजागर कर रही हैं। समस्या का समाधान न होने से नागरिक परेशान हैं।

----------

यहां पर सफाई न होने से जाम हैं नालियां

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद में मिल चौराहा, मटिहना, उस्का मार्ग, तितौवा, खलीलाबाद बाईपास मार्ग, घोरखल, नेदुला-बंजरिया मार्ग, बिधियानी मार्ग, बरदहिया बाजार, बरईटोला, माली टोला, गोला बाजार, शास्त्री नगर, मोतीनगर, मीट मंडी मार्ग आदि स्थानों पर नालियां साफ-सफाई न होने से जाम है।

--------------

सफाई के बाद जमा हो जा रहा है कूड़ा

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद में एक तरफ सुबह कर्मी सफाई करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ दोपहर के बाद पुन: कूड़ा-करकट जमा होने लगता है। पुरानी तहसील, रेलवे स्टेशन, सुगर मिल कालोनी, रेलवे लाइन के इर्द-गिर्द यह स्थिति अक्सर देखने को मिलती है। खुले स्थान में लघु शंका करने से सड़क पर गंदगी फैल रही है। इससे बीमारी फैलने की संभावना रहती है।

------------

रोजाना होती है साफ-सफाई

रोजाना साफ-सफाई होती है। नाले की सफाई कराकर सिल्ट निकलवाया गया। कुछ स्थानों पर नालियों में कूड़ा गिरने की शिकायत मिल रही है। कूड़ा पात्र रखवाए गए हैं। जहां भी आवश्यकता होगी, वहां पर कूड़ा पात्र रखवाए जाएंगे। जल निकासी व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा, किया जाएगा।

बीना सिंह-ईओ

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद

------------------------

chat bot
आपका साथी