एक नवागत सहित सात बीईओ का कार्यक्षेत्र बदला

नवागत बीईओ के साथ कुल सात को एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक में स्थानांतरित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:17 PM (IST)
एक नवागत सहित सात बीईओ का कार्यक्षेत्र बदला
एक नवागत सहित सात बीईओ का कार्यक्षेत्र बदला

संतकबीर नगर : बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात सात खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) के कार्यक्षेत्र में बुधवार को परिवर्तन हुआ। एक नवागत बीईओ के साथ कुल सात को एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक में स्थानांतरित किया गया है। इसमें से छह बीईओ पिछले तीन से चार वर्ष से अधिक समय से एक ही स्थान पर जमे थे।

जिले के नौ ब्लाक संसाधन केंद्र पर 10 बीईओ की तैनाती थी। इसमें तीन की तैनात पांच माह पूर्व हुई थी। एक माह पूर्व नवागत एक महिला सहित दो को ब्लाक आवंटित किया गया था। जबकि सात लंबे समय से कार्यरत थे। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश पर बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने वर्षों से तैनात छह खंड शिक्षा अधिकारी के साथ एक नवागत महिला बीईओ के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करके ब्लाक आवंटित किया है। जबकि नाथनगर में तैनात बीईओ के कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। सभी को तत्काल नए ब्लाक में कार्यभार ग्रहण करके आख्या उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। अब बीईओ कहां पर करेंगे काम

बीईओ का नाम - वर्तमान में तैनाती - नवीन कार्यक्षेत्र

प्रमोद कुमार त्रिपाठी -खलीलाबाद- हैंसर बाजार

डा. नरेंद्र सिंह - बघौली - मुख्यालय

ऋषिकेश सिंह - हैंसर बाजार - सेमरियावां

अशोक राय-मेंहदावल - बघौली

अनूप त्रिपाठी- सांथा - खलीलाबाद

विदेश्वरी प्रसाद-सेमरियावां-सांथा

गीतांजलि -मुख्यालय - मेंहदावल

ध्रुव प्रसाद - नाथनगर - नाथनगर (यथावत)

वंशीधर सिंह - पौली - पौली

धीरेंद्र त्रिपाठी- बेलहर कला- बेलहर कला एनएसयूआइ के प्रदेश सचिव बने सौरभ सिंह

संतकबीर नगर : हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ सिंह को नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआइ) का प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है। बुधवार को शहर में जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करके बधाई दी।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण चंद्र पांडेय ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छात्र शाखा में सौरभ को जिम्मेदारी मिलने से जिले के युवाओं को मजबूती मिली है। नवनियुक्त प्रदेश सचिव ने कहा कि प्रियंका गांधी ने मुझ पर जो भरोसा किया है उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। संगठन को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत लगाऊंगा। इस मौके पर सुनील पांडेय, महेंद्र कन्नौजिया, अजय सिंह, विजय कुमार शुक्ला, शांति देवी, नमन सिंह, प्रशांत सिंह, भुनेश्वर भारती, ऋषिकेश पांडेय, अहमद जमाल, मीनू सिंह पंकज राव, अमित राय सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी