बिना मास्क के घूमने वालों का कटेगा चालान : डीएम

डीएम ने कहा कि बिना मास्क के घूमने वाले लोगों का चालान काटा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:56 PM (IST)
बिना मास्क के घूमने वालों का कटेगा चालान : डीएम
बिना मास्क के घूमने वालों का कटेगा चालान : डीएम

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को बैठक हुई। डीएम ने एसपी डा. कौस्तुभ की मौजूदगी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर विचार-विमर्श किया गया। डीएम ने कहा कि बिना मास्क के घूमने वाले लोगों का चालान काटा जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं, जनपद के शहर और देहात के सभी कारोबारी दुकान के पास गोला बनवाएं। ग्राहक गोले में खड़े रहेंगे, बारी-बारी से सामान खरीदेंगे। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भ्रमण कर जायजा लेंगे। इसका उल्लंघन होने पर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने कहा कि प्रवासियों के आगमन होने पर कोरोना संक्रमण की दर बढ़ सकती है। इसलिए ऐसे लोगों पर विशेष ध्यान दें। ऐसे लोगों को तुरंत क्वारंटीन करें। वहीं, प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भ्रमण कर जायजा लेते रहें। यदि भ्रमण करने के दौरान बिना मास्क के लोग घूमते हुए मिले तो उन लोगों का तुरंत चालान काटें। इसके साथ ही सख्त कार्रवाई भी करें। कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। शहर और देहात के सभी कारोबारी दुकान के सामने गोले बनवाएं। दुकान पर आने वाले ग्राहकों को इसी गोले में खड़ा कराएं ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो सके। दुकानों, प्रतिष्ठानों का समय-समय पर सैनिटाइजेशन किया जाए। कारोबारियों को इसके लिए प्रेरित किया जाए। इस बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह, एसडीएम नवीन चंद्र श्रीवास्तव, सीएमओ डा. इंद्रविजय विश्वकर्मा, ईओ सुरेश कुमार मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे। दूसरे प्रदेशों से आने वाले हर यात्रियों की होगी कोविड जांच

संतकबीर नगर: दूसरे प्रदेशों से आने वाले हर यात्रियों की अब कोविड जांच की जाएगी। इसके लिए मंगलवार को जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन खलीलाबाद व शहर में मेंहदावल बाईपास के रैन बसेरा में जांच केंद्र का उद्घाटन किया।

डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि एहतियात के तौर पर जांच केंद्रों की स्थापना की गई है। दूसरे प्रांत से आने वाले लोगों की जांच हो जाने से इसका लाभ संबंधित व्यक्ति के परिवार के साथ ही पूरे समाज को मिलेगा। दोनों केंद्रों पर जांच का कार्य 24 घंटे चलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के ओमिक्रोन संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए हर स्तर से सक्रियता बरती जा रही है। किसी भी व्यक्ति में आरंभिक लक्षण मिलता है तो उन्हें रिपोर्ट आने तक रैन बसेरा में ही रखा जायेगा। रिपोर्ट निगेटिव आने वाले व्यक्तियों को घर जाने की अनुमति होगी। सीएमओ डा. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने कहा कि एक केंद्र पर तीन लैब टेक्नीशियन के साथ ही अन्य सहयोगी कर्मियों को तैनात किया गया है। एसपी डा.कौस्तुभ ने पुलिस कर्मियों को बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को जांच केंद्र पहुंचाने के लिए सक्रिय रहने का निर्देश दिया। इस मौके पर एसीएमओ डा. मोहन झा, डा. मुबारक अली,मत्युंजय समेत अनेक लोग मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी