शौचालय अधूरा मिलने पर भड़के सीडीओ

मुख्य अधिकारी डा. बब्बन उपाध्याय ने मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस के बाद विकास खंड हैंसर बाजार के ग्राम पंचायत भरतपुरा व ददरबार में जांच किया। भरतपुरा में भारी खामियां मिलीं। इसे लेकर वह भड़क गए। सेक्रेटरी को फटकार लगाने के साथ ही उन्होंने गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी और प्रधान से भी स्पष्टीकरण तलब किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 10:57 PM (IST)
शौचालय अधूरा मिलने पर भड़के सीडीओ
शौचालय अधूरा मिलने पर भड़के सीडीओ

संतकबीर नगर: मुख्य अधिकारी डा. बब्बन उपाध्याय ने मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस के बाद विकास खंड हैंसर बाजार के ग्राम पंचायत भरतपुरा व ददरबार में जांच किया। भरतपुरा में भारी खामियां मिलीं। इसे लेकर वह भड़क गए। सेक्रेटरी को फटकार लगाने के साथ ही उन्होंने गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी और प्रधान से भी स्पष्टीकरण तलब किया।

सीडीओ ने पहले भरतपुरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की जांच किया। व्यवस्था बदहाल मिली। प्रधानाध्यापक तो मौके पर उपस्थित मिले परंतु सिर्फ आठ का ही नामांकन मिला। विद्यालय परिसर के समतलीकरण का कार्य भी अधूरा मिला। इसे लेकर उन्होंने प्रधान व प्रभारी प्रधानाध्यापक को तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। यहीं की इंदिरा देवी के नाम शौचालय का धन रिलीज किया गया था, परंतु कार्य अधूरा मिला। प्रताप के खेत में भी शौचालय आधा अधूरा बना मिला। अनियमितता देखकर सीडीओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान भी मानक विहीन मिले। एक लाभार्थी द्वारा सिर्फ बरामदा बनवाकर पूरी धनराशि निकाल लिए जाने का मामला सामने आया। ग्राम ददरबार में शौचालय निर्माण की प्रगति संतोषजनक पाई गई।प्रधानमंत्री आवास पूर्ण मिले परंतु प्लास्टर नहीं हुआ था। इसे तत्काल पूरा करने का निर्देश दिया गया। जल निगम द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से बनाई गई पानी की टंकी निष्प्रयोज्य पाई गई। इसकी जांच करवाने का आश्वासन दिया गया। मौके पर खंड विकास अधिकारी विजय कुमार पांडेय, एडीओ पंचायत शिवकुमार त्रिपाठी, बांकेलाल, देशदीपक वर्मा, ग्राम प्रधान अरविद सिंह, शिवाजी राय ,सुभाष यादव, पंकज मिश्रा, तकनीकी सहायक राजेश यादव आदि लोग मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी