एक्शन में दिखे कप्तान, कमियों पर लगाई फटकार

उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली की भी जांच की। फील्ड में पहुंचकर पुलिस की सक्रियता भी देखी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:17 PM (IST)
एक्शन में दिखे कप्तान, कमियों पर लगाई फटकार
एक्शन में दिखे कप्तान, कमियों पर लगाई फटकार

संतकबीर नगर : पुलिस कप्तान डा. कौस्तुभ गुरुवार को अपनी फार्म में दिखे। विभाग का कोना-कोना देखा और कमी मिलने पर जिम्मेदारों को जमकर फटकारा। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली की भी जांच की। फील्ड में पहुंचकर पुलिस की सक्रियता भी देखी। उन्होंने कहा कि थाने व चौकी पर पहुंचे फरियादियों से बेहतर संवाद किया जाए। लोगों को लगे कि पुलिस उनकी मित्र है। यदि किसी की शिकायत मिली तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

एसपी ने पुलिस विभाग की सभी शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। सुबह 10 बजे पुलिस कार्यालय के जन शिकायत प्रकोष्ठ, डीसीआरवी, पेशी अपर पुलिस अधीक्षक, सीसीटीएनएस, कोविड सेल, आइजीआरएस सेल, सीएडब्ल्यू कार्यालय, प्रधान लिपिक कार्यालय, मानीटरिग, समन सेल, अपराध शाखा, विशेष जांच प्रकोष्ठ, स्थानीय अभिसूचना इकाई व आंकिक शाखा के साथ-साथ पुलिस कार्यालय पर स्थित सभी शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने कुछ बैंक की शाखाओं का भी स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न अभिलेखों के रखरखाव का जायजा लेकर गहनता से जांच की। अधिकारी व कर्मचारियों को मिले दायित्वों की समीक्षा की। गांजा रखने के आरोपित को 10 माह की सजा व जुर्माना

संतकबीर नगर : विशेष न्यायाधीश एडीजे काशिफ शेख ने गुरुवार को बेचने के लिए गांजा रखने के आरोपित को 10 माह के कठोर कारावास व पांच हजार रुपये के जुर्माना की सजा से दंडित किया। जुर्माना न अदा करने पर एक माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी। मामला कोतवाली खलीलाबाद थानाक्षेत्र का है।

अभियोजन पक्ष की तरफ से पैरवी करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता आनंद राय ने कहा कि बीते वर्ष 14 अक्टूबर को गोला बाजार खलीलाबाद की चौकी प्रभारी प्रतिभा सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति गांजे के साथ नेदुला चौराहा से बंजरिया के तरफ आ रहा है। मौके पर वह पहुंच गईं और आरोपित को एक किलो 650 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पूछने पर उसने नाम मनीष यादव निवासी ट्यूबेल कालोनी, खलीलाबाद बताया।

chat bot
आपका साथी