अभ्यर्थियों के अभिलेख सुरक्षित, निर्देश का इंतजार

जनपद में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती रुकने से पहले 297 महिला अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसलिग करवा ली थी। महिलाओं का अभिलेख भी जमा हो गया था। गुरुवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल से सभी मूल प्रमाण पत्रों की फाइलें व छाया प्रति का विवरण बीएसए कार्यालय में सुरक्षित रखवा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:38 PM (IST)
अभ्यर्थियों के अभिलेख सुरक्षित, निर्देश का इंतजार
अभ्यर्थियों के अभिलेख सुरक्षित, निर्देश का इंतजार

संत कबीरनगर : जनपद में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती रुकने से पहले 297 महिला अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसलिग करवा ली थी। महिलाओं का अभिलेख भी जमा हो गया था। गुरुवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल से सभी मूल प्रमाण पत्रों की फाइलें व छाया प्रति का विवरण बीएसए कार्यालय में सुरक्षित रखवा दिया गया है। यहां अधिकारियों की उपस्थिति में सामान्य, पिछड़ा व अनुसूचित जाति वर्ग की महिलाओं के अभिलेख अलग-अलग क्रम संख्या व अनुक्रमांक के अनुसार रखे गए।

----

उहापोह में अभ्यर्थी

-अभ्यर्थियों के जमा अभिलेख आगे निर्देश के अनुपालन में वापस किए जाएंगे। यदि जनपद आवंटन बदलता है तो ऐसी स्थिति में संबंधित को अपना जमा मूल प्रमाण पत्र वापस लेकर फिर से संबंधित जनपद में काउंसिलिग करानी होगी। इसे लेकर अभ्यर्थियों में उहापोह की स्थिति बनी हुई। खलीलाबाद की सोनम, अंबेडकर नगर की ज्ञानती, जौनपुर की नम्रता सिंह ने कहा कि काउंसिलिग रोक दी गई। अभिलेख भी नहीं मिल रहा है। गोरखपुर की सुमन ने कहा कि दोपहर को पता चला कि रोक लगी लेकिन शाम तक काउंसिलिग चली। बांद्रा की चेतना राजपूत, बदायूं की पूजा देर तक प्रमाण पत्र वापस लेने के लिए जानकारी लेकर लौटीं।

----

निर्देश के अनुपालन में किया जाएगा कार्य

जनपद में 765 अभ्यर्थियों का आवंटन मिला था। पहले दिन 330 में 297 की काउंसिलिग हुई। इनके अभिलेख जमा हैं। निर्देश मिलने पर चार दिन तक चलने वाली प्रक्रिया रोक दी गई। निर्देश के अनुपालन में कार्य किया जाएगा।

सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

--

chat bot
आपका साथी