पूर्व प्रमुख पर कार्रवाई की मांग को लेकर बंद रहे ब्लाक मुख्यालय

हैंसर बाजार ब्लाक के ग्राम पंचायत अधिकारी की पिटाई से पंचायत सचिवों में आक्रोश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:17 PM (IST)
पूर्व प्रमुख पर कार्रवाई की मांग को लेकर बंद रहे ब्लाक मुख्यालय
पूर्व प्रमुख पर कार्रवाई की मांग को लेकर बंद रहे ब्लाक मुख्यालय

संतकबीर नगर: पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रिस अगम सिंह के द्वारा हैंसर बाजार ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी चंदन सिंह को बीते सोमवार को कक्ष में बुलाकर बुरी तरह पीटने के मामले में पंचायत सचिवों में आक्रोश व्याप्त है। पूर्व ब्लाक प्रमुख पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालय पर ताला जड़ दिया गया। इससे सरकारी कार्य पर बुरा असर पड़ा।

मेंहदावल प्रतिनिधि के अनुसार उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी संघ व उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को मेंहदावल, सांथा व बेलहरकला ब्लाक मुख्यालय पर तालाबंदी रही। इससे ब्लाक मुख्यालय पर आने वाले फरियादियों को निराश घर लौटना पड़ा। इसके अलावा ब्लाक मुख्यालय पर आने वाले प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सेमरियावां प्रतिनिधि के अनुसार सेमरियावां ब्लाक मुख्यालय के गेट पर पंचायत सचिवों ने ताला जड़ दिया। उत्तर प्रदेश ग्राम्य विकास मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने कहा कि

पूर्व ब्लाक प्रमुख के खिलाफ प्रशासन व पुलिस सख्त कार्रवाई करें। यदि दोषी के खिलाफ दो दिन के अंदर जल्द उचित कार्रवाई नहीं हुई तो सभी ब्लाककर्मी ब्लाक मुख्यालय पर ताला जड़कर जिले पर धरना-प्रदर्शन करने के लिए विवश होंगे। धनघटा प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम पंचायत अधिकारी की पिटाई से आक्रोशित पंचायत सचिव हैंसर बाजार ब्लाक मुख्यालय के गेट पर ताला जड़ दिए। सरकारी कार्य का बहिष्कार करते हुए जिला मुख्यालय चले गए। कंचनपुर गांव के रामस्वरूप, सियर गांव के जग्गू, औराडांड़़ गांव के शंभू ने बताया कि वे परिवार रजिस्टर की नकल लेने के लिए ब्लाक मुख्यालय पर आए थे। ब्लाक मुख्यालय में पूरे दिन ताला लटका रहा । इसकी वजह से उन्हें निराश घर वापस लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी