वैभव ने सीएचसी सेमरियावां को लिया गोद

केंद्र और प्रदेश सरकार का लक्ष्य सभी को खुशहाल बनाना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:35 PM (IST)
वैभव ने सीएचसी सेमरियावां को लिया गोद
वैभव ने सीएचसी सेमरियावां को लिया गोद

संतकबीर नगर: सभी को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिले, गरीब परिवार के लोगों का आयुष्मान भारत योजना के तहत बने गोल्डन कार्ड से इलाज हो। मेहनत करके कमाए गए धन का प्रयोग बच्चों के लिए रोटी का इंतजाम करने में खर्च हो यही सरकार की मंशा है। केंद्र और प्रदेश सरकार का लक्ष्य सभी को खुशहाल बनाना है।

शुक्रवार को भाजपा के नेता वैभव चतुर्वेदी ने गोद लिए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरियावां का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि योगीजी के नेतृत्व में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। कोरोना से प्रदेश मुक्त होने की ओर अग्रसर है। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में टीकाकरण को लेकर अभियान चल रहा है। कुछ दिनों बाद हर दिन जिले में दस से बीस हजार टीके गांव-गांव में कैंप लगाकर लगाए जाएंगे। तमाम भाजपा नेता स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेकर वहां सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुटे हैं, जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंच सके। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. जगदीश पटेल से अस्पताल पर उपलब्ध सुविधाओं व कमियों के बारे में जानकारी ली। अल्ट्रा साउंड मशीन व एमआरआइ की व्यवस्था नहीं होने का मामला सामने आया। उन्होंने इसके लिए शासन को पत्र भेजने की बात कही। सभी स्वास्थ्य कर्मियों को उन्होंने हर सुविधा दिलाने की बात कहते हुए खुद के कर्तव्यों का पालन करने को कहा। इस दौरान ब्रजेश दूबे, राम प्रकाश, इम्तियाज समेत अनेक लोग मौजूद रहे। संचारी रोगों की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग का मंथन

संतकबीर नगर : सांथा ब्लाक सभागार में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बैठक की। जिसमें संचारी रोग से निजात दिलाने के लिए कार्ययोजना तैयार किया गया। स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा संचारी रोग अभियान को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गई तथा जिम्मेदारी बांटी गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांथा के अधीक्षक डाक्टर एसके सिंह ने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण तथा दस्तक अभियान के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें दिमागी बुखार से निजात दिलाने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के द्वारा लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए पूरी टीम को मेहनत और लगन के साथ कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार संचारी रोगों की रोकथाम को लेकर गंभीर है। शासन स्तर से लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है। जागरूकता अभियान गांव-गांव तक लोगों में पहुंचे, इसके लिए योजना तैयार हो रही है। बारिश के समय में संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। आवश्यक संसाधनों का भंडारण करके खुद को सक्षम बनाने की जरूरत है। जिससे बीमारी का खतरा बढ़ने पर समय रहते इससे निपटा जा सके। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान विनय प्रकाश श्रीवास्तव, सर्वजीत यादव, विनोद कुमार समेत सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी