बिल गड़बड़ी के खेल में दो आउट पर तीसरा सुरक्षित

एक्सईएन-खलीलाबाद की यूजर आइडी हैक करके बिजली बिल में लाखों रुपये की हेराफेरी करने के मामले में दो आउट पर तीसरा खिलाड़ी अब भी सुरक्षित है। खलीलाबाद से हटाकर मुख्य अभियंता कार्यालय बस्ती संबद्ध किए एक्सईएन संजय सिंह ने इस मामले में एसपी को दी गई तहरीर में इन्हीं तीन खिलाड़यिों का नाम लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 11:13 PM (IST)
बिल गड़बड़ी के खेल में दो आउट पर तीसरा सुरक्षित
बिल गड़बड़ी के खेल में दो आउट पर तीसरा सुरक्षित

संतकबीर नगर: एक्सईएन-खलीलाबाद की यूजर आइडी हैक करके बिजली बिल में लाखों रुपये की हेराफेरी करने के मामले में दो आउट पर तीसरा खिलाड़ी अब भी सुरक्षित है। खलीलाबाद से हटाकर मुख्य अभियंता कार्यालय बस्ती संबद्ध किए एक्सईएन संजय सिंह ने इस मामले में एसपी को दी गई तहरीर में इन्हीं तीन खिलाड़यिों का नाम लिया है। खलीलाबाद का कार्यभार ग्रहण करने वाले नये एक्सईएन अब भी तीसरे से ही काम ले रहे हैं। इसलिए बिजली बिल में हेराफेरी करने की आशंका अब भी बनी हुई है।

खलीलाबाद से हटाकर मुख्य अभियंता कार्यालय-बस्ती में संबद्ध किए गए एक्सईएन ने यूजर आइडी हैक करके बिजली बिल में लाखों रुपये की हेराफेरी करने के मामले में स्वयं को पाक-साफ दर्शाने के लिए एसपी को तहरीर दी थी। इन्होंने अपने कार्यालय के तीन संविदा कर्मियों का नाम लिया है। इसमें एक महिला हैं, बाकी दो पुरुष। इसमें से एक पुरुष चालक का काम करता था। एक्सईएन ने इन्हीं तीनों कर्मियों द्वारा आइडी, पासवर्ड प्रयोग करने की बात कही है। इस प्रकरण पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड-वाराणसी ने संज्ञान लिया था। इसी का परिणाम रहा कि विभागीय स्तर से जनपद में टीम गठित कर दी गई थी। इस टीम ने अपनी रिपोर्ट मुख्य अभियंता कार्यालय-बस्ती को दे-दी है। इस मामले की जांच सही से हो, इसके लिए मुख्यालय से भी टीम कुछ दिन पूर्व गठित कर दी गई, यह टीम इस प्रकरण की जांच करने वाली है। इन सबके बीच एक महिला व एक पुरुष चालक यानी दो संविदा कर्मी हटा दिए गए लेकिन खलीलाबाद के उद्योग इकाइयों की बिल को सही करने वाले तीसरे संविदा कर्मी को नहीं हटाया गया। आइडी हैक करने के मामले में दो का आउट होना और तीसरे खिलाड़ी का सुरक्षित रहना लोगों को हैरत में डाला हुआ है।

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड-वाराणसी के निदेशक वाणिज्यिक ओपी दीक्षित ने कहा कि इस प्रकरण की निष्पक्षता से जांच होगी। दोषी कदापि नहीं बचेंगे। वे इस मामले में जानकारी प्राप्त करेंगे।

----------

chat bot
आपका साथी