55 करोड़ से सुहाना होगा सफर

संतकबीर नगरकेंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय ने 11 किमी लंबे बघुआ-नंदौर मार्ग के निर्माण को हरी झडी दे दी। गढ्डों से भरे इस मार्ग को 55 करोड़ से सफर को सुहाना बनाया जाएगा। नई तकनीकि से बनने वाले इस मार्ग पर प्रति किलोमीटर पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:34 PM (IST)
55 करोड़ से सुहाना होगा सफर
55 करोड़ से सुहाना होगा सफर

संतकबीर नगर:केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय ने 11 किमी लंबे बघुआ-नंदौर मार्ग के निर्माण को हरी झडी दे दी। गढ्डों से भरे इस मार्ग को 55 करोड़ से सफर को सुहाना बनाया जाएगा। नई तकनीकि से बनने वाले इस मार्ग पर प्रति किलोमीटर पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे जिससे सौ किमी की रफ्तार से वाहन चलने पर भी चाय न छलके।

इस मार्ग के निर्माण से खलीलाबाद से मेंहदावल व सिद्धार्थनगर की राह आसान हो जाएगी। नेपाल जाना भी सुलभ हो जाएगा।

वर्तमान समय में खलीलाबाद से आगे बढ़ने पर बघुआ से नंदौर तक के सड़क पर हर कदम पर गड्ढा होने से आवागमन कठिन हो गया था। इस समस्या को जागरण ने प्रमुखता से उठाया तो इसके दिन बहुरने के आसार प्रबल हो गए। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय ने इस मार्ग के निर्माण की आनलाइन स्वीकृति प्रदान कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही इस मार्ग का उपयोग करने वालों के चेहरे चमक उठे। सभी ने कहा कि विधायक के पहल से मार्ग का अब उद्धार हो जाएगा।

विधायक राकेश सिंह बघेल ने बताया कि शासन द्वार आवमुक्त धन से बघुआ- नंदौर मार्ग के निर्माण का कार्य जल्द ही आरंभ होगा। इस मार्ग पर बालूशासन में स्थित पुराने पुल को तोड़ जाएगा और नया पुल बनाया जाएगा। इससे नागरिकों को राहत मिलेगी।

हाईलाइटर

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय ने 11 किमी लंबे बघुआ-नंदौर मार्ग के निर्माण का दीे हरी झडी

प्रति किलोमीटर पांच करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च

बघुआ-नंदौर मार्ग के निर्माण से सुगम हो जाएगा सिद्धार्थनगर व नेपाल का सफर

शासन ने अवमुक्त किया धन, शीघ्र शुरू कराया जाएगा निर्माण

बालूशासन में कराया जाएगा नये पुल का निर्माण

chat bot
आपका साथी