एक साल बाद भी नहीं बन सकी पानी की टंकी

संतकबीर नगर धनघटा तहसील क्षेत्र के पौली गांव में डेढ़ करोड़ लागत वाली पाइपलाइन पेयजल परियोजना पर काम चल रहा है। एक साल बाद भी पानी की टंकी नहीं बन पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:28 PM (IST)
एक साल बाद भी नहीं बन सकी पानी की टंकी
एक साल बाद भी नहीं बन सकी पानी की टंकी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के पौली गांव में डेढ़ करोड़ लागत वाली पाइपलाइन पेयजल परियोजना पर काम चल रहा है। एक साल बाद भी पानी की टंकी नहीं बन पाई है। इस गांव के लोगों को इसके जल्द तैयार होने और टोटी से साफ पानी मिलने का इंतजार है। पौली गांव में करीब डेढ़ करोड़ की लागत से एक साल पूर्व ओवर हेड टैंक का निर्माण कार्य शुरू करवाया गया था। उस समय ग्रामीणों में उम्मीद जगी थी कि अब कुछ माह में उन्हें टोटी से साफ पानी मिलने लगेगा। सुस्ती के चलते एक वर्ष बाद भी ग्रामीणों को टंकी से पानी नहीं मिल पाया है। ग्रामीण रमजान, दिलदार, मुबारक अली, जान मोहम्मद, इदरीश का कहना है कि एक साल बाद भी पानी की टंकी का काम पूरा नहीं हो पाया है। इससे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इन लोगों ने इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करके ग्रामीणों को साफ पानी उपलब्ध कराने की मांग की है।

पौली के खंड विकास अधिकारी ने बताया कि पाइपलाइन पेयजल प्रोजेक्ट को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी जल्द दोबारा जांच की जाएगी। कार्यदायी संस्था को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। पानी की टंकी के निर्माण में उदासीनता बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

---------

हाईलाइटर

धनघटा तहसील क्षेत्र के पौली के ग्रामीणों को टंकी के तैयार होने का इंतजार

इस गांव में पाइपलाइन पेयजल प्रोजेक्ट पर अब तक खर्च हो चुके हैं डेढ़ करोड़

निर्माण में उदासीनता से शुद्ध पेयजल को तरस रहे ग्रामीण

chat bot
आपका साथी