सीएमओ के फरार होने से 500 कर्मियों का नहीं मिला वेतन

संतकबीर नगर सीएमओ डा. हरगोविद सिंह के करीब बीस दिन से फरार चलने की वजह से जिले के करीब 500 स्वास्थ्यकर्मियों के वेतन पर संकट है। वेतन बिल पर सीएमओ का दस्तखत न हो पाने की वजह से कर्मियों को अभी तक अप्रैल का वेतन नहीं मिल पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:06 PM (IST)
सीएमओ के फरार होने से 500 कर्मियों का नहीं मिला वेतन
सीएमओ के फरार होने से 500 कर्मियों का नहीं मिला वेतन

संतकबीर नगर: सीएमओ डा. हरगोविद सिंह के करीब बीस दिन से फरार चलने की वजह से जिले के करीब 500 स्वास्थ्यकर्मियों के वेतन पर संकट है। वेतन बिल पर सीएमओ का दस्तखत न हो पाने की वजह से कर्मियों को अभी तक अप्रैल का वेतन नहीं मिल पाया है।

मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल की फर्जी कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट बनाने के मामले में जनपद के एमपी-एमएलए कोर्ट ने करीब तीन माह पूर्व सीएमओ को दोषी पाया था। कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए सीएमओ को गिरफ्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। कोर्ट की सख्ती पर पुलिस सीएमओ की गिरफ्तारी के लिए उनके आवास सहित कई ठिकानों पर छापा भी मारा था पर उन्हें पकड़ने में असफल हो गई थी। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष और ब्लड बैंक के कर्मचारी नित्यानंद त्रिपाठी ने कहा कि सीएमओ के फरार चलने से वेतन बिल पर हस्ताक्षर नहीं हो पाया है। इसकी वजह से जिले के करीब 500 स्वास्थ्य कर्मियों को अप्रैल का वेतन नहीं मिल पाया है। इससे कर्मी आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से वेतन का भुगतान कराने की मांग की। वेतन शीघ्र नहीं मिला तो स्वास्थ्यकर्मी आंदोलन को बाध्य होंगे।

जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

--------

हाईलाइटर

मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल की फर्जी कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट बनाने के मामले में दोषी मिले थे सीएमओ

कोर्ट ने सीएमओ के खिलाफ जारी किया है गिरफ्तारी वारंट

पुलिस ने सीएमओ के आवास व कार्यालय पर दी दविश पर नहीं मिली सफलता

वेतन से वंचित कर्मचारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

chat bot
आपका साथी