120 लाभार्थियों में बांटे गए 75.68 करोड़ रुपये के स्वीकृति पत्र

अधिकारियों ने बैंक द्वारा संचालित ऋण योजनाओं के बारे में ग्राहकों को विस्तार से जानकारी दी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:48 PM (IST)
120 लाभार्थियों में बांटे गए 75.68 करोड़ रुपये के स्वीकृति पत्र
120 लाभार्थियों में बांटे गए 75.68 करोड़ रुपये के स्वीकृति पत्र

संतकबीर नगर: खलीलाबाद ब्लाक सभागार में बुधवार को क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जनपद के सभी बैंकों ने अपना-अपना स्टाल लगाया था। बैंक से संबंधित ऋण योजना व सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस शिविर में 120 लाभार्थियों में 75.68 करोड़ रुपये का स्वीकृति पत्र वितरित किया गया।

भारतीय स्टेट बैंक के उप महाप्रबंधक-कृषि नवल सूद, सहायक महाप्रबंधक आलोक कुमार यादव व अग्रणी जिला प्रबंधक संजय कुमार ने खलीलाबाद ब्लाक के सभागार में बुधवार को लगे शिविर में स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, एक जनपद-एक उत्पाद , मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, कृषि ऋण योजना के तहत 120 लाभार्थियों को 75 करोड़ 68 लाख रुपये का ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किया। इन अधिकारियों ने बैंक द्वारा संचालित ऋण योजनाओं के बारे में ग्राहकों को विस्तार से जानकारी दी। इसके अलावा उद्यम स्थापित करने के लिए चल रही सरकारी योजनाओं के बारे में भी प्रकाश डाला। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग राजकुमार शर्मा, एसबीआइ मुख्य शाखा खलीलाबाद के मुख्य प्रबंधक शैलेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी व ग्राहक उपस्थित रहे। गरीबों की मदद व देश का विकास ही क्लब का उद्देश्य

संतकबीर नगर : इनरव्हील क्लब की महिलाओं ने बुधवार को दीपावली महोत्सव के तहत प्रदर्शनी का आयोजन किया। कार्यक्रम में क्लब से जुड़ी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और जमकर खरीदारी की। महिलाओं से जुड़े व्यवसायों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लगाई गई प्रदर्शनी में गोरखपुर व बस्ती से आई महिलाओं ने सूट, साड़ी, घर के साज-सज्जा के सामान के स्टाल लगाए गए थे।

क्लब की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता ने कहा कि संस्था दुनिया को एक घर मानती है। विश्व बंधुत्व की भावना के तहत काम होता है। गरीबों की मदद, देश व समाज का विकास ही क्लब का उद्देश्य है। कोरोना ने लोगों को जीने का तरीका बताया है। दुनिया के लोग अब एक-दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं। इस दौरान मुख्य रूप से डा. सोनी सिंह, ऋतु जैन, अन्नू रुंगटा, सरिता जैन, मीनू जैन, श्वेता जैन, उषा जैन, ज्योतिका बिस्वास, परमजीत कौर, उर्मिला सिंह, श्वेता पाण्डेय, प्रियंका पांडेय, विद्यावती सिंह, सरिता सिंह, रानी होरा, अनिता खत्री समेत कई महिलाएं उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी