एंबुलेंस कर्मियों ने कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन

लगातार तीसरे दिन भी नहीं हिले एंबुलेंस के पहिए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
एंबुलेंस कर्मियों ने कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन
एंबुलेंस कर्मियों ने कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद में बुधवार को एंबुलेंस कर्मियों ने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। लगातार तीसरे दिन भी एंबुलेंस के पहिए नहीं हिले। इससे मरीजों को अस्पताल में इलाज कराने के लिए काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा एंबुलेंस कर्मियों को बदलने की सूचना मिलने के बाद से आक्रोश है। इससे लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं पर बुरा असर पड़ रहा है।

जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद के परिसर में बुधवार को भी 102 व 108 एंबुलेंस खड़े रहे। एंबुलेंस चालकों में काफी आक्रोश दिखा। जीवनदायी स्वास्थ्य विभाग एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष जमीर खान ने कहा कि एंबुलेंस कर्मियों ने जान को खतरे में डालकर कोरोना संकट काल में कार्य किया। एक ही झटके में सरकार से नई कंपनी का करार होने पर उन्हें दरकिनार कर दिए जाने की कोशिश की जा रही है। अब इसको लेकर एंबुलेंस कर्मी निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे। अधिकारियों द्वारा एंबुलेंस कर्मियों को फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी दी जा रही है। जब तक सेवा प्रदाता कंपनी निर्णय को नहीं बदलती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस अवसर पर दुर्गेश मिश्र, भागवत यादव, धीरेंद्र यादव, जिलाजीत यादव, विशाल चौधरी, शिवम पांडेय, रमेश चंद्र, राकेश, विनोद, सुरेंद्र पांडेय, हरेंद्र पांडेय, शशि प्रकाश गौड़, प्रमोद कुमार के अलावा अन्य एंबुलेंस कर्मी मौजूद रहे। कोरोना मुक्त होने से दो कदम दूर है जिला

संतकबीर नगर : जनपद में इस बीच संक्रमित नहीं मिल रहे हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में एक भी संक्रमित नहीं मिले। एक मरीज कोरोना से स्वस्थ भी हुआ।

1430 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जुलाई में 20 दिन एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं। जनपद कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है। जिले में अब मात्र दो एक्टिव केस बचे हैं। बीते जून से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम मिल रही है। संक्रमित से अधिक लोग ठीक हो रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोरोना के आने की संभावना को लेकर तैयारी में भी जुटा है।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटी है। लेकिन बीच-बीच में मरीज भी मिल जा रहे हैं। जिले में अभी तक 8155 संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से 8053 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। जनपद के एक भी मरीज किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हैं। जिले में जो दो संक्रमित हैं वह घरों में रहकर इलाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या घटने के बाद भी लोगों को लापरवाह नहीं होना है। कोविड नियमों का पालन करना होगा। बिना मास्क के घर से न निकलें। भीड़भाड़ से दूरी बनाकर ही हम कोरोना से सुरक्षित रह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी