मतदान के साथ ही लोगों ने काम को भी दी तरजीह

पौली की 56 ग्राम पंचायतों और 53 क्षेत्र पंचायतों में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए बुजुर्गों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। स्थिति यह रही कि बछईपुर में नब्बे वर्षीय तपसी मड़पौना में सौ वर्षीय रामअवध और कटहां में 105 वर्ष की बुजुर्ग माता ने दूसरों का सहयोग लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:28 PM (IST)
मतदान के साथ ही लोगों ने काम को भी दी तरजीह
मतदान के साथ ही लोगों ने काम को भी दी तरजीह

संतकबीर नगर : पंचायती चुनाव के दौरान अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए गांव का हर कोई अपनी सहभागिता निभाने में पीछे नहीं रहा। इसके साथ ही जहां लोगों ने मतदान में अपनी रुचि दिखाई, वहीं मतदान के बाद अपने काम को भी तरजीह देने से नहीं चूके।

पंचायती चुनाव के महापर्व में हर किसी ने डुबकी लगाई। इस दौरान सभी ने अपने गांव की अच्छी सरकार बनाने में अपनी भूमिका को समझा और मतदान के लिए समय से पहुंचे। तेज धूप और विपरीत परिस्थितियों के बाद भी मतदान किया। बुजुर्गों ने अपनी सरकार चुनने के लिए किया मतदान पौली की 56 ग्राम पंचायतों और 53 क्षेत्र पंचायतों में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए बुजुर्गों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। स्थिति यह रही कि बछईपुर में नब्बे वर्षीय तपसी, मड़पौना में सौ वर्षीय रामअवध और कटहां में 105 वर्ष की बुजुर्ग माता ने दूसरों का सहयोग लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। विकास के लिए पहली बार युवाओं का पड़ा मत पहली बार मतदान करने के लिए आए उत्साहित मतदाताओं ने बताया कि वह अपने गांव में विकास की सरकार चुनना चाह रहे हैं। अजांव की श्रद्धा, पिपरही की शालिनी और शिवांगी ने गांव में अच्छे जनप्रतिनिधि के लिए अपना मत डाला।

बूथों पर हुई थर्मल जांच

वैश्विक महामारी कोरोना के तेजी से पांव पसारने के कारण चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे मतदाताओं कि वहां पर मौजूद आशा बहुओं ने थर्मल जांच करके उनका तापमान जानने की कोशिश की। इसके साथ ही मतदाताओं को सैनिटाइजर का भी प्रयोग कराया गया। मतदान केंद्र पर कोविड प्रोटोकाल की भी उड़ी धज्जियां कोरोना की दूसरी लहर के बीच चल रहे मतदान के दौरान क्षेत्र के बहुत से मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। जहां लोगों ने मास्क लगाना उचित नहीं समझा। वहीं पर फिजिकल डिस्टेंसिग भी बिल्कुल नजर नहीं आई।

chat bot
आपका साथी