ब्लाक पहुंचकर सीडीओ ने योजनाओं की ली जानकारी

वह ग्राम पंचायत मदरा में पहुंचकर वहां चल रहे मनरेगा कार्य की प्रगति व कार्य कर रहे मजदूरों से पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 10:48 PM (IST)
ब्लाक पहुंचकर सीडीओ ने योजनाओं की ली जानकारी
ब्लाक पहुंचकर सीडीओ ने योजनाओं की ली जानकारी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के हैंसर ब्लाक मुख्यालय पर मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र ने पहुंचकर ब्लाक के सभी सचिवों के साथ बैठक कर मनरेगा कार्य, पंचायत भवन निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। जिसके बाद वह ग्राम पंचायत मदरा में पहुंचकर वहां चल रहे मनरेगा कार्य की प्रगति व कार्य कर रहे मजदूरों से पूछताछ की।

सीडीओ ने गांव के अनिल कुमार और पुष्पा देवी के यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्य को भी देखा। इस ग्रामसभा में प्रधानमंत्री आवास योजना में 25 लाभार्थियों को लाभ मिला है। उसके बाद निर्माणाधीन पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया गया। पंचायत भवन में हो रहे लापरवाही पूर्वक कार्य को देख सीडीओ भड़क गए और ग्राम प्रधान और सचिव को जमकर फटकार लगाई। सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय खाले पुरवा का भी निरीक्षण किया। जिसमें सात अध्यापक, एक शिक्षामित्र मौजूद रहे। बच्चों के नामांकन को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानाध्यापक को नामांकन संख्या बढ़ाने के लिए व घर-घर संपर्क करने की बात कही। इस दौरान सहायक विकास अधिकारी शिवकुमार तिवारी, सचिव आलोक गुप्ता, देवेंद्र यादव, चंदन सिंह, रामअजोर, कृष्णचंद यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। बैठक में अनुपस्थिति तीन सचिवों से बीडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण

संतकबीर नगर: मंगलवार को खंड विकास अधिकारी रेनू चौधरी ने ब्लाक कर्मचारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक में तीन सचिवों को अनुपस्थिति रहने पर उनसे तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा।

उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि बारिश का मौसम है। ग्राम पंचायत में जल निकासी की समस्या का समाधान कराएं तथा पीएम आवास के लाभार्थियों का सत्यापन तथा जो पात्र उन्हें आवास दिलाने का प्रयास करें। बैठक में सचिव मोहम्मद अफजल, आनंद कुमार तथा शिवेन्द्र कुमार के अनुपस्थित मिलने पर उन्हें पत्र भेजकर बैठक में न आने का स्पष्टीकरण मांगा। इस मौके पर एडीओ पंचायत शशिभूषण पांडेय, गंगा प्रसाद उपाध्याय, प्रवीण कुमार यादव, मदन गोपाल, उदय भान शर्मा, आरके वर्मा, अनिल चौधरी, अश्वनी सिंह, योगेन्द्र गौड, विमला यादव, शिव मूरत मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी