प्रधानाचार्य व एडीएम से मिलकर छात्रों ने सुनाई पीड़ा

कम अंक मिलने से असंतुष्ट हैं कुछ छात्र-छात्राएं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:47 PM (IST)
प्रधानाचार्य व एडीएम से मिलकर छात्रों ने सुनाई पीड़ा
प्रधानाचार्य व एडीएम से मिलकर छात्रों ने सुनाई पीड़ा

संतकबीर नगर : सीबीएसई बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में मिले अंकों को लेकर कुछ छात्र-छात्राएं असंतुष्ट दिख रहे हैं। इसे लेकर शहर के दो विद्यालय के बच्चों ने अपनी पीड़ा बयां की। एक विद्यालय के बच्चों ने प्रधानाचार्य से तो दूसरे विद्यालय के बच्चे एडीएम से मिले। इस दौरान मामूली हो हल्ला का भी मामला सामने आया।

ब्लूमिग बड्स एकेडमी पर बुधवार को छात्र-छात्राओं के साथ प्रधानाचार्य अजय भरद्वाज बैठक कर रहे थे। वह कम अंक मिलने पर इसे सुधार करवाने के लिए अलग से परीक्षा देने की व्यवस्था होने की बात समझा रहे थे। इसी दौरान लगभग 24 छात्र विद्यालय के गेट के सामने नारेबाजी करने लगे। हालांकि सभी को तत्काल मौके से हटा दिया गया।

जो बच्चे अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वह लोग 16 अगस्त से लेकर 15 सितंबर तक परीक्षा देने के लिए अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। बच्चे शांति पूर्वक उनसे वार्ता कर रहे थे। विद्यालय के गेट पर नारेबाजी का प्रयास प्रायोजित रहा। इसमें विद्यालय के बच्चे शामिल नहीं थे बल्कि बाहरी लोग थे। विद्यालय के बच्चे संतुष्ट होकर वापस गए हैं, उनका उपद्रव से कुछ लेना-देना नहीं है।

अजय कुमार भरद्वाज, प्रधानाचार्य, ब्लूमिग बड्स एकेडमी एडीएम से मिले छात्र

शहर के सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के भी लगभग 24 छात्रों ने अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह से मिलकर परीक्षा में मिले अंकों को लेकर असंतोष व्यक्त किया। एडीएम ने सभी को समझाकर विद्यालय प्रबंधन से वार्ता करके मामले की जानकारी लेने की बात कही। इस बारे में विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड के मानक के अनुसार काम हुआ है। बच्चों के पास सुधार का मौका है, इसलिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी