विद्यालय में अपनाएं सुरक्षा, कहीं से न आने दें कोई समस्या

जागरण संवाददाता संतकबीर नगर माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर बुधवार को जिला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:40 PM (IST)
विद्यालय में अपनाएं सुरक्षा, कहीं से न आने दें कोई समस्या
विद्यालय में अपनाएं सुरक्षा, कहीं से न आने दें कोई समस्या

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। विभागीय अधिकारियों व प्रधानाचार्यों की बैठक में कक्षा नौ से 12 तक की चलने वाली कक्षाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वच्छता व बच्चों की सुरक्षा पर जोर दिया गया। डीएम ने कहा कि बच्चों को लेकर कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उनकी सुरक्षा में कोई कमी मिली तो संबंधित पर कार्रवाई होगी।

डीएम ने कहा कि विद्यालय खोलने के लिए शासन स्तर से निर्णय लिया गया है। विद्यालय में दोनों पाली में कक्षाओं का सैनिटाइजर करना है। इसके साथ मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराने में प्रधानाचार्यों को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। बच्चे अपने मास्क, पुस्तक, भोजन, पानी आदि का एक-दूसरे से आदान-प्रदान न करें इस पर ध्यान दिया जाएगा। मेंहदावल में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के मार्ग पर गंदगी व अन्य समस्या के लिए अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला को निर्देशित किया।

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि सभी 280 विद्यालयों में कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। 155 विद्यालय इंटरमीडिएट व 125 हाईस्कूल स्तर के हैं। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह, उप संभागीय परिवहन अधिकारी अनन्जय कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय पांडेय समेत तमाम शिक्षक और अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी