शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण नहीं कराने पर होगी कार्रवाई

शिक्षकों को ज्वाइन नहीं करवाने वाले विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:32 PM (IST)
शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण नहीं कराने पर होगी  कार्रवाई
शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण नहीं कराने पर होगी कार्रवाई

संतकबीर नगर: माध्यमिक विद्यालयों में 10 प्रवक्ता व 166 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति हुई है। सभी को प्रबंधक और प्रधानाचार्य कार्यभार ग्रहण कराएंगे। इसके लिए निर्देश पत्र जारी कर दिया गया है। शिक्षकों को ज्वाइन नहीं करवाने वाले विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

माध्यमिक के सहायता प्राप्त 34 विद्यालयों में शिक्षकों के तीन सौ पद रिक्त थे। इसमें चयन बोर्ड से जिले में 176 शिक्षकों का आवंटन मिला। इसमें उपस्थित 148 के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराकर नियुक्ति पत्र जारी किया गया है। 18 की काउंसिलिग अभी बाकी है। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह का कहना है कि काउंसिलिग कराने वाले सभी शिक्षकों का नियुक्ति पत्र उनके पते पर डाक से भेजा गया है। इसमें व्यवस्था के अनुसार कार्यभार ग्रहण करवाने के बाद विद्यालयों के लिए शिक्षकों को भेजा जाएगा। प्रबंधक व प्रधानाचार्य संबंधित को नियमानुसार कार्यभार ग्रहण कराएंगे, इसमें किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। शिक्षकों ने की प्रधानाचार्य पर हुए हमले की निदा

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ वित्तविहीन गुट के पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को शहर के कैलाशनगर में हुई। शिक्षकों ने हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद के प्रधानाचार्य रामकुमार सिंह पर हुए प्राणघातक हमले व उन पर लगे आरोप की निदा की।

संगठन के जिलाध्यक्ष ब्रह्मादेव सिंह ने कहा कि प्रधानाचार्य की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। जिस तरह से आरोप लगाया गया है वह द्वेषपूर्ण कृत्य है। सीसीटीवी के कैमरे की निगरानी में विद्यालय है। जांच के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। मंडलीय महामंत्री लालचंद्र यादव ने कहा कि मामले की जांच हो और दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इस मौके पर जिला महामंत्री गिरिजाशंकर सिंह, गणेश प्रसाद चौरसिया सहित संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी