लाइसेंस विहिन मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन व सहायक आयुक्त खाद्य एवं औषधि-बस्ती मंडल के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर(डीआइ)श्रीमती सीमा वर्मा कोतवाली खलीलाबाद थानाक्षेत्र के जनता मार्ग-बरदहिया रोड पर स्थित एक मेडिकल स्टोर की जांच के लिए सोमवार को पहुंची। बगैर लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर में रखीं दवाओं को सीज कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:20 PM (IST)
लाइसेंस विहिन मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई
लाइसेंस विहिन मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई

संतकबीर नगर: आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन व सहायक आयुक्त खाद्य एवं औषधि-बस्ती मंडल के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर(डीआइ)श्रीमती सीमा वर्मा कोतवाली खलीलाबाद थानाक्षेत्र के जनता मार्ग-बरदहिया रोड पर स्थित एक मेडिकल स्टोर की जांच के लिए सोमवार को पहुंची। बगैर लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर में रखीं दवाओं को सीज कर दिया। मेडिकल स्टोर संचालक वीरेंद्र यादव पुत्र बाबूराम यादव के खिलाफ जल्द ही मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। सीजेएम कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा।

इस मेडिकल स्टोर के बारे में शासन स्तर पर शिकायत की गई थी बगैर लाइसेंस के चल रही इस दुकान से नशीलीं दवाएं और जानवरों की दवाएं बेची जा रही है। इस पर शासन ने सख्त रुख अख्तियार किया और जांच के निर्देश दिए। इस पर ड्रग इंस्पेक्टर सोमवार को औषधि लिपिक अर¨वद कुमार वर्मा व कोतवाली खलीलाबाद थाने के एक सब इंस्पेक्टर व एक हेड कांस्टेबल के साथ इस दुकान पर दबिश डाली। लाइसेंस मांगने पर दुकानदार कोई कागजात नहीं दिखा सकें। इस पर इस दुकान में रखीं लगभग 35 हजार रुपये मूल्य की दवा को सीज कर दिया गया। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि दुकान के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के अलावा सीजेएम कोर्ट में वाद भी दायर किया जाएगा।

-----------------------

chat bot
आपका साथी