फर्जी दस्तावेजों से खाते से धन उड़ाने का आरोपित धराया

नकदी के साथ ही कंप्यूटर और अन्य उपकरण बरामद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 11:42 PM (IST)
फर्जी दस्तावेजों से खाते से धन उड़ाने का आरोपित धराया
फर्जी दस्तावेजों से खाते से धन उड़ाने का आरोपित धराया

संतकबीर नगर : धनघटा और महुली थानाक्षेत्र की कुछ महिलाओं का फर्जी तरीके से अंगूठा लगाने और आधार कार्ड का प्रयोग करके एक व्यक्ति द्वारा खाते से धन उड़ाने का कार्य करने की शिकायत सामने आई थी। शनिवार को महुली पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बीते मंगलवार को कड़सरा निवासी ठगी की शिकार पीड़िता गीता देवी, पानाराम की सरस्वती देवी और दुघरा कला की किरन देवी ने महुली पुलिस को तहरीर दी थी। सभी ने लिखा था कि श्रम विभाग में श्रमिक कर्मकार के रूप में पंजीकरण करवाने के लिए वह लोग जयगुरुदेव सहज जनसेवा केंद्र जयराम पट्टी गए थे। यहां गगन राय उर्फ शशि राय से मुलाकात हुई। उन्होंने आधार कार्ड व बैंक पासबुक की छाया प्रति लेकर कई जगह अंगूठा लगवा लिया। इसके बाद तीनों महिलाओं के खाते से क्रमश: 28 हजार, 56 हजार और 70 हजार रुपये निकाल लिये। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जालसाजी व आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। थानाध्यक्ष रणविजय सिंह ने बताया कि तिनहरी नहर पुलिया के पास से आरोपित गगन राय को धर लिया गया। उसके पास से 67 सौ नकदी के साथ ही निशानदेही पर एक सीपीयू, एक मानीटर, तीन आधार कार्ड, दो एटीएम कार्ड बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने महिलाओं के खाते से धन निकासी की बात स्वीकार की है। फोटो खींचकर वायरल करने वाले को ग्रामीणों ने पीटा

संतकबीर नगर : महुली थानाक्षेत्र के एक गांव में दूध बेचने वाले युवक को शनिवार की शाम को ग्रामीणों ने पीटा। उस पर आरोप है कि वह महिलाओं की फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल करता है। बाद में गांव के लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

महुली क्षेत्र का युवक गांवों में घूमकर दूध बेचने का काम करता है। शाम के समय गांव के लोगों ने उसे पकड़कर उसकी जमकर धुनाई की। लोगों का आरोप है कि युवक जिन-जिन गांवों में जाकर दूध बेचता है उन घरों और गांव की महिलाओं का फोटो भी खींच लेता है। बाद में उसे इंटरनेट मीडिया पर शेयर कर देता है। लोगों ने बताया कि शुक्रवार को वह गांव की एक लड़की की फोटो वायरल की थी। आरोपित युवक को पुलिस अभिरक्षा में लेकर थाने ले आई। इस घटना से युवक के प्रति लोगों में आक्रोश है। थानाध्यक्ष रणविजय सिंह ने बताया कि युवक को थाने लाया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। उसके मोबाइल की भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी