बिना नंबर की बाइक के साथ चेन छीनने वाला आरोपी धराया

आरोपित बीते शुक्रवार को नाथनगर के समीप पेट्रोल पंप के पास महिला के गले से सोने का चेन छीनकर फरार हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:16 PM (IST)
बिना नंबर की बाइक के साथ चेन छीनने वाला आरोपी धराया
बिना नंबर की बाइक के साथ चेन छीनने वाला आरोपी धराया

संतकबीर नगर: महुली पुलिस ने भिटनी गांव के पास रविवार को एक आरोपित को मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया। यह आरोपित बीते शुक्रवार को नाथनगर के समीप पेट्रोल पंप के पास महिला के गले से सोने का चेन छीनकर फरार हो गया था।

आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

धनघटा थाना क्षेत्र के तामा गांव निवासी श्रीमती मंजू राय पत्नी सर्वेश राय अपने भतीजे के साथ बीते शुक्रवार को मोटरसाइकिल से खलीलाबाद से अपने धनघटा थानाक्षेत्र के तामा गांव स्थित घर आ रही थी। वह सुबह के करीब ग्यारह बजे महुली थानाक्षेत्र के नाथनगर स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंची थी। बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल में सवार एक बदमाश ने महिला के गले से सोने का चेन छीनकर फरार हो गया था। पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत करके मामले की जांच कर रही थी। विवेचना के दौरान पता चला कि महुली थानाक्षेत्र के मझौवा एकडंगा गांव निवासी राजकुमार अग्रहरि पुत्र वीरेंद्र प्रसाद ने इस घटना को अंजाम दिया है। इस आरोपित को भिटनी गांव के पास रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष रणविजय सिंह ने यह जानकारी दी है। मुकदमा दर्ज करने तक सिमटी महुली पुलिस की कार्रवाई

संतकबीर नगर: मामला कितना भी गंभीर हो, महुली पुलिस की कार्रवाई सिर्फ मुकदमा दर्ज करने तक ही सिमटी है। चार दिनों के अंदर क्षेत्र के दो स्थानों पर हुई लूट की घटना को लेकर भी यही हाल सामने आया है। अभी तक एक भी मामले में कोई आरोपित पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है।

महुली थानाक्षेत्र के देउवापार नाले के पास 19 अक्टूबर को मोटरसाइकिल से जा रहे गोरखपुर जिले के सहजनवा थाना क्षेत्र स्थित फाइनेंस कंपनी के एजेंट अविनाश तिवारी निवासी सिसवा बाजार महाराजगंज व उसके एक अन्य साथी को रोक लिया। कनपटी पर असलहा सटाकर 80 हजार रुपये लूट लिए थे। पुलिस ने इस घटना में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन उनके गिरेबान तक पहुंचने में नाकामयाब रही। अभी यह घटना ठंडी नहीं हुई थी, बीते शुक्रवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने धनघटा थानाक्षेत्र के तामा निवासी मंजू राय पत्नी सर्वेश राय से धनघटा-खलीलाबाद राजकीय मार्ग पर नाथनगर पेट्रोल पंप के पास उनके गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। महिला की तहरीर पर पुलिस ने लूट का मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन 48 घंटे बीतने के बाद भी बदमाशों तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है। इस घटना से क्षेत्र के व्यापारियों व लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि घर से निकलने के बाद सुरक्षित महसूस करना कठिन है। क्योंकि महुली थाने के पुलिस कर्मी गश्त कभी-कभार करते हैं। बदमाशों में पुलिस का भय नहीं है। इस संबंध में पूछने पर सीओ रामप्रकाश ने बताया कि इसके लिए टीम बनाई गई है। जल्द ही दोनों मामलों का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी