संभल कर चलें वरना जोखिम में पड़ सकती है जिदगी

डिहवा बाजार से करीब 100 मीटर पूरब में सड़क के किनारे है गड्ढा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:39 PM (IST)
संभल कर चलें वरना जोखिम में पड़ सकती है जिदगी
संभल कर चलें वरना जोखिम में पड़ सकती है जिदगी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के डिहवा बाजार से करीब 100 मीटर पूरब सड़क के किनारे करीब पांच फीट चौड़ा व तीन फीट गहरा गड्ढ़ा है। धनघटा से सिकरीगंज जाने वाले रामजानकी मार्ग पर यह गड्ढ़ा करीब एक साल से है। कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने इसे पाटकर समतल नहीं किया। इससे इस मार्ग पर आने-जाने वाले लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

स्थानीय प्रमोद सिंह, सर्वजीत सिंह, संजय सिंह,धनंजय सिंह,केदारनाथ ,संजय दुबे, सुधीर, संजय वर्मा आदि लोगों ने कहा कि सड़क के किनारे स्थित इस गड्ढे को भरने के लिए धनघटा तहसील के एसडीएम के अलावा संपूर्ण समाधान दिवस में कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया। इसके बाद भी इस गड्ढे को पाटकर समतल नहीं किया गया। जबकि इस मार्ग पर कई गांवों के लोगों का हर दिन सुबह से देर रात तक आना-जाना लगा रहता है। लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर इस रास्ते से आते-जाते हैं। कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है, इससे इंकार नहीं किया जा सकता। सड़क के किनारे गड्ढे को पाटकर समतल कराया जाएगा। इसके लिए वह संबंधित विभाग के अधिकारी के पास जल्द ही पत्र भेजेंगे।

योगेश्वर सिंह, एसडीएम, धनघटा राजेडीहा चौराहा में छतिग्रस्त सड़क पर जलजमाव

संतकबीर नगर: सांथा ब्लाक के राजेडीहा बाजार में व्यापारियों व आम लोगों को इन दिनों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के मुख्य मार्ग पर जलजमाव हो गया है। सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई और न ही नाली का निर्माण कराया गया। हल्की-फुल्की बारिश में भी सड़क पर पानी लग जाता है।

एक दशक पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया गया था। कई साल हो गए लेकिन सड़क का मरम्मत नहीं हुआ। राजेडीहा चौराहे के आसपास नाली का निर्माण भी नहीं हो सका। इससे हल्की बारिश में भी जलजमाव की समस्या पैदा हो जाती है। स्थानीय व्यापारी के अलावा अन्य लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ती है। यह सड़क धर्मसिंहवा को सिद्धार्थनगर जनपद से जोड़ती है। दो जनपदों के लोगों का इस सड़क से आवागमन होता है। इसके बाद भी लोक निर्माण विभाग सड़क व नाली निर्माण पर चुप्पी साधे हुए हैं। ग्रामीण सदरे आलम, आफताब आलम, अब्दुर्रहमान,नसीम आदि लोगों का कहना है कि यहां हमेशा रास्ते में पानी भरा रहता है। बारिश का समय शुरू होने वाला है। लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी। इन लोगों ने जल्द से जल्द सड़क व नाली निर्माण कराए जाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड राजेश निगम ने बताया कि सड़क मरम्मत का प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी