अवैध बालू भंडारण के आरोपित से होगी 8.04 करोड़ रुपये की वसूली

संतकबीर नगर अवैध बालू भंडारण के एक आरोपित से 8.04 करोड़ रुपये भू-राजस्व की वसूली कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:04 PM (IST)
अवैध बालू भंडारण के आरोपित से होगी 8.04 करोड़ रुपये 
की वसूली
अवैध बालू भंडारण के आरोपित से होगी 8.04 करोड़ रुपये की वसूली

संतकबीर नगर: अवैध बालू भंडारण के एक आरोपित से 8.04 करोड़ रुपये भू-राजस्व की वसूली करेगा। यदि आरोपित ने पैसा जमा करने में देरी कीतो एक अगस्त 2021 से इसमें 18 फीसद सालाना ब्याज जुड़ेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। इससे बालू माफियाओं में खलबली मच गई है।

खलीलाबाद तहसील क्षेत्र के बलही गांव के निवासी शैलेंद्र सिंह पुत्र वंश बहादुर सिंह धनघटा तहसील के चंदौली माफी गांव स्थित साधारण बालू क्षेत्र गाटा संख्या-197, रकबा-1.641 हेक्टेयर के अनुज्ञप्तिधारी हैं। इन पर साधारण बालू का अवैध ढंग से भंडारण करने के मामले में उत्तर प्रदेश उप खनिज परिहार नियमावली 1963 के नियम 58 के तहत इनसे आठ करोड़ चार लाख 99 हजार 530 रुपये भू-राजस्व की भांति वसूली की जानी है। एडीएम वित्त एवं राजस्व ने डीएम के पास इस आशय का पत्र भेज दिया है। इस पर डीएम ने वसूली के लिए निर्देश जारी कर दी हैं। जिला प्रशासन के इस सख्त कदम से बालू खनन माफियाओं में खलबली मच गई है। एसडीएम धनघटा की अध्यक्षता में गठित संयुक्त संयुक्त जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है। अवैध बालू खनन व भंडारण करने वालों के खिलाफ आगे भी सख्त कार्रवाई होगी।

मनोज कुमार सिंह,एडीएम आज आएंगी राज्य महिला आयोग की सदस्य

संतकबीर नगर: राज्य महिला आयोग की सदस्य मनोरमा शुक्ल गुरुवार को सुबह 11 बजे शहर के पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले में पहुंचेंगी। यह जानकारी जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. श्वेता त्रिपाठी ने दी और बताया कि वह यहां पर कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से लाभान्वित करने के लिए लगने वाले शिविर में भाग लेंगी। इस योजना के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी। इसके अलावा वह अपराध से पीड़ित महिलाओं की समस्याओं को सुनकर उसका तत्काल निस्तारण करेंगी।

chat bot
आपका साथी