नवनियुक्त 80 पुरुष शिक्षकों को मिला विद्यालय

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय (बीएसए) पर नियुक्ति पत्र लेने के लिए सुबह 10 बजे से ही नवनियुक्त पुरुष शिक्षक जुट गए। 11 बजे से विद्यालय आवंटन मिला। शारीरिक दूरी बनाकर बारी-बारी से विद्यालय का तैनाती पत्र दिया गया। कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के 15 दिन बाद विद्यालय मिलने से शिक्षकों में खुशी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:41 PM (IST)
नवनियुक्त 80 पुरुष शिक्षकों को मिला विद्यालय
नवनियुक्त 80 पुरुष शिक्षकों को मिला विद्यालय

संतकबीर नगर: प्राथमिक विद्यालयों में नवनियुक्त पुरुष शिक्षकों को शनिवार को विद्यालय आवंटित किया गया। प्ररेणा पोर्टल पर आनलाइन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 83 में से 80 शिक्षकों को विद्यालय में तैनाती का पत्र दिया गया। सभी को रोस्टर के हिसाब से बंद व एकल विद्यालयों में नियुक्त किया गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय (बीएसए) पर नियुक्ति पत्र लेने के लिए सुबह 10 बजे से ही नवनियुक्त पुरुष शिक्षक जुट गए। 11 बजे से विद्यालय आवंटन मिला। शारीरिक दूरी बनाकर बारी-बारी से विद्यालय का तैनाती पत्र दिया गया। कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के 15 दिन बाद विद्यालय मिलने से शिक्षकों में खुशी रही। सभी को चार दिनों के भीतर ब्लाक संसाधन केंद्र पर उपस्थिति दर्ज करानी है। बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक 125 शिक्षकों को विद्यालय में तैनाती दी गई। प्रमाण पत्र के अभाव में नहीं मिली तैनाती प्राथमिक शिक्षकों की तैनाती के लिए 142 का आवंटन मिला था। इसमें 14 से 16 अक्टूबर तक 130 ने काउंसिलिग कराई थी। एक सामान्य पुरुष व एक अनुसूचित महिला को छोड़कर 128 को 17 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र देकर बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया गया। नवनियुक्त 11 दिव्यांग व 34 महिला व 80 पुरुष कुल 125 को विद्यालय में तैनाती मिली। तीन शिक्षामित्रों का प्रमाण पत्र न उपलब्ध कराने के कारण अभी रोका गया है।

chat bot
आपका साथी