नवनियुक्त 45 शिक्षकों को विद्यालय आवंटित

संतकबीर नगर प्राथमिक विद्यालयों में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों में से गुरुवार को 45 को विद्यालय आवंटित किया गया। प्ररेणा पोर्टल पर आनलाइन प्रक्रिया में 11 दिव्यांग और 34 महिलाओं को वरीयता के आधार पर विकल्प चुनने का मौका मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST)
नवनियुक्त 45 शिक्षकों को विद्यालय आवंटित
नवनियुक्त 45 शिक्षकों को विद्यालय आवंटित

विद्यालय में तैनाती की काउंसिलिग प्रक्रिया पूरी कराने के लिए बीएसए कार्यालय में समिति के सदस्यों की मौजूदगी में व्यापक प्रबंध रहे। शेष 83 शिक्षकों को शुक्रवार को एकल विद्यालयों में रोस्टर के हिसाब से तैनाती दी जाएगी।

काउंसिलिग में सुबह 10 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रभारी प्राचार्य ज्ञानेंद्र सिंह, एचआरपीजी कालेज के वरिष्ठ प्रवक्ता अमित भारती, राजकीय कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बंद व एकल विद्यालयों की सूची अपलोड कराई। इसके बाद पहले चार दिव्यांग महिला, फिर सात दिव्यांग पुरुष इसके बाद शेष 34 महिलाओं को बारी-बारी से बुलाकर बाहर प्रोजेक्टर पर सूची दिखाई गई। फिर बीएसए कार्यालय में विकल्प में से पसंदीदा विद्यालय चुनने का मौका दिया गया। करीब पांच घंटे चली प्रक्रिया में खंड शिक्षा अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह, जिला समन्वयक बजरंगी लाल, विजय कुमार, सुनील मिश्रा सहित जिला समन्वय व खंड शिक्षा अधिकारियों ने सहयोग किया।

----------------------

खलीलाबाद ब्लाक रहा पहली पंसद

विकल्प में खलीलाबाद ब्लाक पहली व नाथनगर व बघौली दूसरी पसंद पर रहा। खलीलाबाद में उसका कला, मिश्रौलिया, पटखौली विद्यालय को लेकर शिक्षक अधिक उत्साहित दिखे। --------------------- विद्यालय की सूची का करते रहे मिलान नवनियुक्त 128 शिक्षकों में 83 पुरुष शिक्षकों में अधिकांश उपस्थित रहे। जो रोस्टर को लेकर जोड़-घटना करके विद्यालय मिलने की आस लगाते रहे। इसके साथ ही एकल विद्यालय वाले शिक्षक अपने विद्यालय पर नए शिक्षक के आने की आस लगाए हुए हैं।

-------------------- सप्ताह भीतर दर्ज करानी है उपस्थित -नियुक्ति पत्र देने के बाद सभी सहायक अध्यापकों को 17 से 20 अक्टूबर तक बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया गया। अब विद्यालय आंवटन के सप्ताह भीतर संबंधित ब्लाक संसाधन केंद्र पर उपस्थिति दर्ज करके विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करना है।

---

chat bot
आपका साथी