3307 लोगों को लगा टीका, युवाओं में दिखा उत्साह

45 वर्ष से अधिक आयु के 900 को लगा टीका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:45 PM (IST)
3307 लोगों को लगा टीका, युवाओं में दिखा उत्साह
3307 लोगों को लगा टीका, युवाओं में दिखा उत्साह

संतकबीर नगर : कोरोना को हराना है, इसके लिए टीकाकरण कराना है। इस मूल मंत्र के साथ जनपद के 10 स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही कई स्थानों पर शनिवार को शिविर आयोजित कर टीका लगाया गया। इस अभियान में 2407 युवाओं समेत कुल 3307 लोगों को टीका लगा। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 900 लोगों ने भी केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवाया। टीकाकरण के लिए केंद्रों पर युवाओं की कतार लगी रही। वहीं, अधिक आयु सीमा वाले केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को इंतजार करना पड़ा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान ने बताया कि टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह है। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही अन्य जगहों पर भी शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण होता है। शनिवार को 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 12 सौ का लक्ष्य तय किया गया था, लेकिन केंद्रों पर 2407 युवा पहुंचकर टीका लगवाए। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए 11 सौ का लक्ष्य रखा था इसमें नौ सौ को टीका लगा। कोरोना से बचाव में टीका जरूर लगवाएं

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरियावां के अधीक्षक डा. जगदीश पटेल ने सेमरियावां कस्बे के पेट्रोल पंप पर आयोजित टीकाकरण शिविर में कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को टीका जरूर लगवाना होगा। ऐसा करके ही हम कोरोना से मुक्त हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी तमाम लोग लापरवाही बरत रहे हैं, जो अपने साथ ही पूरे समाज के लिए घातक हैं। 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग अपना पंजीकरण कराकर टीका लगवा लें। इस मौके डा. जावेद अख्तर, मोहम्मद कौसर खान, ज्योति ,बबिता देवी, एजाज मुनीर, फिरोज अहमद नदवी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी