हाईस्कूल में 32 व इंटरमीडिएट में 25 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा

तीनों परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहे मजिस्ट्रेट आनलाइन हुई निगरानी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:32 PM (IST)
हाईस्कूल में 32 व इंटरमीडिएट में 25 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा
हाईस्कूल में 32 व इंटरमीडिएट में 25 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा

संतकबीर नगर : माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट अंक सुधार परीक्षा में सोमवार कुल 57 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। तीनों केंद्रों पर दोनों पाली में मजिस्ट्रेट की तैनाती रही। परीक्षा की मानीटरिेंग सेल से आनलाइन निगरानी हुई।

सुबह 8.00 बजे से 10.15 तक पहली पाली में हाईस्कूल की गणित विषय की परीक्षा में पंजीकृत 142 परीक्षार्थियों में 110 ने परीक्षा दी। जिसमें 83 बालक व 27 बालिका शामिल रहे। 32 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली इंटरमीडिएट के भौतिक विज्ञान में पंजीकृत 134 में 109 ने परीक्षा दी। 25 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सचल दल में सुबह पहली पाली में जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) गिरीश कुमार सिंह ने द्वाबा विकास इंटर कालेज धनघटा में टीम से साथ सघन निरीक्षण किया। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बघौली प्रधानाचार्य निशा यादव ने मेंहदावल में निरीक्षण किया। केंद्रों पर जहां स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहे वहीं डीआइओएस कार्यालय के मानीटरिग सेल से तीनों केंद्रों में परीक्षा कक्ष की गतिविधियों की निगरानी रखी गई। डीआइओएस ने बताया कि दो दिन की परीक्षा शेष है। सहायक उपकरणों के लिए चिह्नित किए गए दिव्यांग बच्चे

संतकबीर नगर: समेकित शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को उपकरण देने के लिए सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय नाथनगर में शिविर लगा। कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों में नामांकित छह से 14 वर्ष की आयु सीमा के बच्चों की दिव्यांगता की जांच की गई। उपकरण देने के लिए 135 बच्चों को चिह्नित किया गया।

शिविर में बच्चों की जांच दीप नारायण पांडेय, अमर सेन व आदित्य द्वारा किया गया। ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों के बच्चे अभिभावकों और शिक्षकों के साथ मौके पर पहुंचे थे। शिविर में 135 बच्चों को टाई साइकिल, व्हील चेयर, कैलिपर, श्रवण यंत्र के लिए चिह्नित किया गया। जिला समन्वयक समेकित शिक्षा रजनीश बैद्यनाथ ने कहा कि जल्द ही चिह्नित बच्चों को सहायक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। इस मौके पर प्रधानाध्यापक राम करन यादव, प्रमोद उपाध्याय, रंजना चौधरी, सविता उपाध्याय, अजुर्न प्रसाद, डा. सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी