सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को करेंगे जागरूक

जागरण संवाददाता सम्भल सर्दी के मौसम में हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए परिवहन विभाग अब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:01 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:01 AM (IST)
सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को करेंगे जागरूक
सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को करेंगे जागरूक

जागरण संवाददाता, सम्भल: सर्दी के मौसम में हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए परिवहन विभाग अब 18 जनवरी से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह चलाएगा। इस अभियान के दौरान वाहन चालकों को यातायात व सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों की जानकारी देते हुए प्रवर्तन की भी कार्रवाई की जाएगी, जिससे चालक इन नियमों के प्रति गंभीर हो सके।

सर्दी के मौसम में कोहरा छा रहा है। ऐसे में आए दिन होने वाले सड़क हादसों की संख्या काफी बढ़ गई है। करीब दो सप्ताह पहले मुरादाबाद आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर धनारी के पास कोहरे के बीच में रोडवेज बस व गैस कैप्सूल से भिड़ंत हो गई थी, जिसमें करीब नौ सवारियों की मौत होने के साथ ही तीन दर्जन से अधिक सवारियां घायल हो गई थी। इतना ही नहीं गुरुवार की सुबह को भी कोहरे के दौरान मुरादाबाद आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुन्नौर नरौरा मार्ग पर पाताली मंदिर के पास अलीगढ़ जा रही अतरौली डिपो की बस की टक्कर सामने से आ रहे तेज रफ्तार दूध के टैंकर से टक्कर हो गई थी, जिसमें दर्जनभर सवारियां घायल हो गई थी। इस प्रकार के हादसों पर अंकुश लगाने के लिए परिवहन विभाग वाहनों चालकों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन 18 जनवरी से कर रहा है। वर्जन

18 जनवरी से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है, जिससे वाहन चालकों को जागरूक करने के साथ ही प्रवर्तन की कार्रवाई की जाएगी। वही इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया जाएगा, जिसमें कही पर भी भीड़ भाड़ एकत्र नहीं की जाएगी।

अम्ब्रीश कुमार, एआरटीओ सम्भल

chat bot
आपका साथी