ओटीएस के तहत बिल जमा करने का आज अंतिम दिन

सम्भल कोरोना काल में बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं के बिल जमा करने में र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:05 AM (IST)
ओटीएस के तहत बिल जमा करने का आज अंतिम दिन
ओटीएस के तहत बिल जमा करने का आज अंतिम दिन

जागरण संवाददाता, सम्भल :

कोरोना काल में बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं के बिल जमा करने में राहत देने के लिए समाधान योजना लागू की गई थी। 28 फरवरी को इसका आखिरी दिन है। बकाया जमा नहीं किया इसके चलते 3 दिन में बिल जमा न करने पर भक्तों को कनेक्शन काट दिए जाएंगे। कोरोना काल में शुरू की गई इस योजना का मकसद उपभोक्ता को छूट का लाभ देकर उनसे भुगतान कराना था। इसको लेकर शहर और देहात में कैंप लगाकर विभाग ने योजना लोगों को योजना के फायदे बताते हुए पंजीयन करवाएं। पंजीयन तो कई ने करवाए लेकिन उनमें से आधे ने भी शर्तों का पालन किया। नतीजे स्कीम खत्म होने में आखिरी दिन है और शहर व गांवो के उपभोक्ताओं पर करोड़ो अभी बकाया है।

इसको जमा करने के लिए विभाग के अफसरों को लगाया गया। 15 दिसंबर को शुरू की गई योजना में शहर तहत में पंजीयन कराने के बाद सैकड़ों उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने पंजीयन तो करा लिया लेकिन भुगतान नहीं करा पाए ऐसे वक्ताओं की वजह से विभाग के सामने मुश्किल आ गई। वर्जन।

शहर व देहात में पंजीयन कराने के बाद भी सैकड़ो उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने पंजीयन तो करा पाए। ऐसे उपभोक्ताओ की वजह से विभाग के सामने मुश्किल आ गई। शहर व देहात में करोड़ों का बकाया है। अगर आज जमा नहीं हो तो ऐसे सभी भक्तों को वसूली व कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। आज जनपद भर में काउंटर खुले रहेंगे। जिससे लोग अपना बकाया जमा कर सके।

विजय कुमार यादव अभियंता

chat bot
आपका साथी